Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1595859252895

1595859252895

भारत की चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक

भारत की चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक

मोदी सरकार ने जून में टिक्कॉक के साथ 58 अन्य एप्प्स पर प्रतिबंध लगाने के बाद भारत में 47 और चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया।
बीजेपी की अगुवाई वाली भारतीय सरकार ने एक महीने बाद 59 चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिनमें TikTok और UC Browser शामिल हैं, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) ने 47 और चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है।

भारत की चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक

प्रतिबंधित ऐप्स “जून में प्रतिबंधित 59 चीनी एप्प के क्लोन किए गए थे। इन प्रतिबंधित क्लोनों में टिकटोक लाइट, हेलो लाइट, शेयरइट लाइट, बिग लाइव लाइट और वीएफवाई लाइट शामिल हैं,”
रूटर्स स्पोर्ट्स टेक्नोलॉजी ऐप के सीईओ और संस्थापक पीयूष ने कहा कि,“चीन पर हमारी सरकार द्वारा यह दूसरी डिजिटल हड़ताल अभी तक फिर से एक शानदार कदम है क्योंकि ये सभी 47 ऐप पहले इस्तेमाल करने से रोक दिए गए 59 चीनी ऐप के क्लोन के रूप में काम कर रहे थे। यह प्रतिबंध भारतीय उपयोगकर्ताओं के डेटा को सुरक्षित रखेगा और देश को उन खतरों से बचाएगा, जो हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं। इसके अलावा, यह पहल अधिक भारतीय एप्स को लाइमलाइट लेने और उपयोगकर्ताओं को उनकी सेवाओं के साथ प्रदान करने के लिए अवसर खोलेगी। पिछले महीने सरकार की प्रतिबंध की घोषणा के बाद होमग्रो ऐप ने अपने प्लेटफार्मों पर डाउनलोड और उपयोगकर्ता पंजीकरण में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है। हमें उम्मीद है कि भारतीय, भारत के लिए, भारत में बने ऐप को चुनना जारी रखेंगे। ”