गृह मंत्री व सीएम धामी ये बताएं, महबूबा को मुख्यमंत्री किसने बनाया

देहरादून।उत्तराखण्ड प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा ज्योति रौतेला ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व केन्द्रीय गृहमंत्री से सवाल पूछा है कि पहले भाजपा यह बताये कि महबूबा मुफ्ती को किसने मुख्यमंत्री बनाया। कांग्रेस पर आरोप लगाने से पहले भाजपा पहले अपने गिरेवान में झांके।

मीडिया को जारी एक बयान में ज्योति ने कहा इस मामले में स्वयं मुख्यमंत्री पत्रकारों के सवालों के जबाव देने से बचते रहे। कांग्रेस के गठबंधन से बीजेपी को इतनी चिंता क्यों हो रही है? उन्होंने कहा कि सीएम धामी को उत्तराखंड की चिंता करनी चाहिए, जहां से आये दिन महिलाओं के साथ बलात्कार, हत्यायें, अत्याचार, उत्पीड़न के समाचार आ रहे हैं । उन्हें पहले राज्य की जनता को इसका जबाव देना चाहिए। महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा खोखला साबित हुआ है।

उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से बेरोजगार लगातार रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सरकार पहले उनकी चिन्ता करें। रोजगार मांग रहे बेरोजगार युवाओं पर धामी सरकार लाठियां भांज रही हैं। उनका हक छीनकर अपने लोगों को रेवडी की तरह नौकरियां बांटी जा रही है और कोई भी ऐसी परीक्षा नही हैं जिसमें पेपर लीक ना हुआ हो। इसका जबाव कौन देगा?

उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा में राज्य सरकार भीड़ को नियंत्रित नही कर पाई जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जगह जगह अवव्यस्थाओं से श्रद्धालु परेशान रहे। उन्होंने कहा जब मीडिया द्वारा इन अव्यवस्थाओं को उठाया गया उन्हें डराया धमकाया गया। उन्होंने कहा के पर्यटन मंत्री का बेटा अपने ही पिता के मंत्रालय मेें टिहरी झील में रोजगार पाने की कोशिस कर रहे हैं। मुख्यमत्री को इसका जबाव देना चाहिए।

ज्योति रौतेला ने कहा कि उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी की जिस तरह बलात्कार के बाद निर्मम हत्या की गई, आज तक वीआईपी की गिरफ्तारी क्यों नही की गई? जनपद उत्तरकाशी का 22 वर्षीय युवा केदार भण्डारी अग्निवीर में भर्ती होने के लिए कोटद्वार गया था। घर लौटते समय लक्ष्मण झूला पुलिस उसे चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर कोतवाली ले गई। उसके बाद आज तक केदार भण्डारी का कोई भी अता-पता नही चल पाया और ना ही आज तक उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। अपने पुत्र केदार भण्डारी को न्याय दिलाये जाने के लिए उनके माता पिता जैसे ही देहरादून के गांधी पार्क में धरने पर बैठे उसी वक्त पुलिस उनको जबरन उठाने का प्रयास करने लगी।

उन्होंने कहा कि केदार भण्डारी अग्निवीर में भर्ती होने के लिए कोटद्वार गया था परन्तु पुलिस प्रशासन द्वारा उसके साथ इस तरह का कृत्य किया गया जो माफी के लायक नही था। उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर पुलिस किसके इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उस परिवार की पीडा कितनी बडी होगी जिसके 22 वर्ष के जवान पुत्र का पता नही चल पा रहा है। कांग्रेस लगातार इन गंभीर मामलों में सीबीआई से जॉच करवाये जाने की मांग करती रही परन्तु आज तक उन परिवारोें को न्याय नही मिल पाया है। इसका जबाव राज्य की जनता को कब मिलेगा?

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार की घटनायें लगातार बढती जा रही हैं। उन्होंने कहा बेटियों की हत्या की जा रही है और सरकार के कानू पर जूॅ तक नही रैंग रही है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार अपराधियों को खुला संरक्षण देेने का काम कर रही है। इसका जबाव कौन देगा?ज्योति रौतेला ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले को लेकर केन्द्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाये थे जिनके जबाव आज तक जनता को नही मिले हैं। जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़ने की गारंटी देने वाली केन्द्र सरकार के शासन में वहां लगातार आतंकवादी हमलों में हमारे वीर सैनिक शहीद हो रहे है और केन्द्र सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। जन आक्रोश से ध्यान भटकाने के लिए ही भाजपा नेता इस प्रकार की अनर्गल बायानवाजी कर रहे है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड की देवभूमि में आये दिन हमारे वीर सैनिकों के शव आ रहे हैं इस पर कौन जबाव देगा? रौतेला ने कहा कि अरूणाचल सीमा पर चीन ने हमारी जमीन पर अतिक्रमण कर पक्के निर्माण कैसे किये है इसका उत्तर कौन देगां? चीन की कम्पनियों को खरबों का ठेका किसने दिया? सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति चीन से क्यों मंगवाई गई? स्वदेशी सामना का इस्तेमाल करो कहने वाले चीन का सामना देश में क्यों आयात कर रहे हैं? एक सिर के बदले 10 सिर लाने का वादा करने वाली सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर सेना को ही कमजोर करने का काम क्यों किया गया। इन सब सवालोें का जबाव भी देश की जनता को मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य लगभग 80 हजार करोड़ का कर्ज में डूबा हुआ है। गैरसैण मेें मात्र ढाई दिन का सत्र चलाकर राज्य को करोडोें रूपया खर्च किया है। जिसमें 500 सवालों में सिर्फ 109 के सवालों के जवाब दिये गये और विरोधी नेताओं को बोलने का मौका ही नही दिया गया। इसका जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा कि भाजपा अपने नाकामियोें को छुपाने के लिए तरह-तरह के हथकण्डे अपना रही है। कांग्रेस ,भाजपा की साजिश का पुरजोर विरोध करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *