Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200708 WA0016

IMG 20200708 WA0016

तेज़ हवाओ से टुटा बोगनबेलिया का 200 साल पुराना पेड़

200 साल पुराना पेड़

अल्मोड़ा – बारिश के कहर को नही झेल पाया 200 साल पुराना खूबसूरत बोगनवेलिया| देवभूमि जिसे लोग उसकी खूबसूरती के लिये जानते है, भारत का एक ऐसा राज्य है जहाँ हर साल सैकड़ो की तादाद मे पर्यटक उसकी सुंदरता को निहारने आते है।
पिछले 200 साल से अल्मोड़ा की खूबसूरती को बढ़ाने का काम कर रहा बोगनवेलिया का एक बहुत ही सुंदर पेड़ बारिश के कहर को नही झेल पाया और टूटकर जमीन पर गिर पड़ा।
पेड़ के गिरने से माल रोड में यातायात भी प्रभावित रहा। अल्मोड़ा में यहां मुख्य डाकखाने के पास गोविंद बल्लभ पंत पार्क में देवदार के पेड़ में बोगनवैलिया बेल लिपटी रहती थी। दोनों पेड़ आपस एक दूसरे से समाए हुए थे। मई और जून माह में बोगनवेलिया में फूल खिलने पर यह बेहद आकर्षक लगता था। देवदार के विशाल पेड़ को ढके रहने वाला बोगनवेलिया मीलों दूर से भी साफ नजर आता था। इस मार्ग से जाने वाले लोग इस पेड़ में लिपटी बेल का दीदार करते। मंगलवार रात हुई तेज बारिश के बाद बुधवार सुबह 7:10 बजे देवदार का पुराना पेड़ माल रोड में गिर गया। इससे बोगनवेलिया की बेल भी सड़क में आ गई। कुछ वाहन भी इससे क्षतिग्रस्त हो गए।
लोगों को जब यह जानकारी मिली तो वह पेड़ की झलक पाने के लिए मौके पर उमड़ पड़े। सोशल मीडिया में भी लोगों ने फोटो शेयर किये। लोगों में काफी मायूसी देखी गई।