Digital Akhbaar

Latest Hindi News

According to the DGCA : मास्क न पहनने पर यात्रियों को नो-फ्लाई लिस्ट में डालेंगी एयरलाइंस

According to the DGCA:

According to the DGCA

कोरोना काल में आपकी उड़ान सुरक्षित और आसान हो, इसके लिए देश में हवाई सफर कुछ सख्त नियमों के साथ ही सामान्य बनाने के प्रयास जारी हैं। उड्डयन नियामक डीजीसीए के अनुसार हवाई यात्रा के दौरान जो भी यात्री मास्क पहनने से इन्कार करेगा, उसे एयरलाइंस की ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डाल दिया जाएगा।

According to the DGCA

इसके साथ ही यात्रियों को राहत देते हुए घरेलू उड़ानों में पैक किया नाश्ता, भोजन और पेय परोसने की इजाजत दी गई है। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर गरम खाना दिया जाएगा।

According to the DGCA : नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गुरुवार को आदेश दिया

According to the DGCA

नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आदेश में कहा गया कि घरेलू उड़ानों की अवधि को देखते हुए अब विमान यात्रियों को पहले से पैक स्नैक, भोजन या पेय दिया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप अब यात्रियों को गरम खाना और पेय भी दिए जा सकते हैं। मंत्रालय ने यह भी कहा कि खाना परोसने के लिए सभी बर्तन डिस्पोजेबल और वन टाइम यूज वाले ही होने जरूरी हैं। चालक दल के सदस्यों को भी भोजन व पेय परोसने से पहले हर बार दस्ताने बदलने होंगे।

According to the DGCA :
अब विमान में मिलेगी वाई-फाई की सुविधा

According to the DGCA

डीजीसीए ने नए नियमों के तहत उड़ान के दौरान यात्रियों को विमान में वाई-फाई की सुविधा के साथ ही पोर्टेबल इलेक्ट्रानिक डिवाइस (पीईडी) के उपयोग की भी इजाजत होगी।मंत्रालय ने एयरलाइंस ऑपरेटरों को उड़ान के दौरान यात्रियों को अपने मनोरंजन के साधनों का उपयोग करने की इजाजत देने को कहा है।

According to the DGCA

साथ ही इंटरनेट सेवा भी मोबाइल या लैपटॉप आदि उपकरणों पर उपलब्ध कराई जाएगी। यह सुविधा विमान की समुद्र तल से दस हजार फीट या उससे अधिक ऊंचाई की उड़ान पर भी उपलब्ध रहेगी। इसके  साथ ही पायलटों को भी उड़ान के दौरान इंटरनेट की कनेक्टिविटी को भी नियंत्रित करने का अधिकार होगा।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/insurance-for-jan-dhan-account-holders/