Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1596721030801

1596721030801

Ahmedabad Hospital Fire: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगने से8 की मौत (SAD NEWS)

Ahmedabad Hospital Fire:

 

Ahmedabad Hospital Fire

महानगर के सबसे पॉश नवरंगपुरा इलाके में स्थित स्पेशल कोविड श्रेय अस्पताल के आईसीयू वार्ड में वीरवार रात करीब 3 बजे लगी आग में आठ कोरोना मरीजों की झुलस कर मौत हो गई। मामले की पूछताछ के लिए गुजरात के एसीपी एलबी जला के अनुसार नवरंगपुरा पुलिस ने अस्पताल के ट्रस्टी भरत महंत और एक वार्ड बॉय को हिरासत में ले लिया गया है।

Ahmedabad Hospital Fire: मुख्यमंत्री की ओर से 4-4 लाख का मुआवजा

 

Ahmedabad Hospital Fire

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने तत्काल घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देेेेते हुुुए, मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।
आरोप है कि श्रेय हॉस्पिटल में फायर सेफ्टी के कोई इंतजाम नहीं थे। वीरवार तड़के करीब 3:00 बजे अचानक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लग गई जिसमें 5 पुरुष वह तीन महिलाओं की झुलसने के कारण मौत हो गई।

 

Ahmedabad Hospital Fire

श्रेय अस्पताल 50 बेड का कोविड-19 अस्पताल है। अस्पताल के पास फायर सेफ्टी के साधन नहीं होने वह फायर ब्रिगेड का अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं होने की भी बात सामने आ रही है। घटना के दौरान करीब 40 से 45 मरीज यहां भर्ती थे। यह सभी कोरोना संक्रमित थे जिन्हें महानगर पालिका संचालित सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।

 

Ahmedabad Hospital Fire: अमित शाह ने भी जताया दुख

Ahmedabad Hospital Fire

 

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से आर्थिक मदद की घोषणा
अहमदाबाद में अस्पताल में आग लगने से जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से 2 लाख दिए जाएंगे। अस्पताल में आग लगने के कारण घायल हुए लोगों में से प्रत्येक को 50,000 दिए जाएंगे।गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जताया दुख ।

 

Ahmedabad Hospital Fire

अहमदाबाद के एक अस्पताल में एक आग की दुखद दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ। दुख की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ मेरी संवेदना हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ् लाभ की प्रार्थना करता हूं।

Also Visit- http://digitalakhbaar.com/militant-attack-in-kashmir/