Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Allahabad University : ऑनलाइन होंगी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं, ऐसे होंगे एग्जाम, डेटशीट आज संभावित

Allahabad University :

Allahabad University

इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं के लिए परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन मोड में कराने की जानकारी दी है। वहीं, पहले और दूसरे वर्ष या मिड-सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को अगले वर्ष या सेमेस्टर की क्लासेस अटेंड करने के लिए प्रोन्नत करने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।

Allahabad University

विश्वविद्यालय द्वारा 19 अगस्त 2020 को जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार मिड-ईयर या मिड-सेमेस्टर के छात्रों के लिए परीक्षाओं का आयोजन संभव होने पर या विंटर वेकेशन के दौरान आयोजित किया जाएगा।

Allahabad University : 31 अगस्त की एकेडेमिक काउंसिल की मीटिंग में हुआ फैसला

Allahabad University

इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा अंतिम सेमेस्टर या वर्ष की परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने का निर्णय विश्वविद्यालय की एकेडेमिक काउंसिल की सोमवार, 31 अगस्त 2020 को हुई मीटिंग के दौरान लिया गया। बता दें कि विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी के कारण लगाये गये लॉक-डाउन के पहले ही विभिन्न पाठ्यक्रमों के कुछ पेपरों का आयोजन कर लिया था और बचे रहे गये पेपरों का आयोजन अब ऑनलाइन मोड से किये जाने का निर्णय लिया गया है।

Also visit – http://digitalakhbaar.com/supreme-court-decision/

Allahabad University : ऐसे होंगी परीक्षाएं

Allahabad University

अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की परीक्षाओं के ऑनलाइन मोड में आयोजन के दौरान छात्र-छात्राओं को प्रश्न-पत्र विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट,  http://allduniv.ac.in से डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया जाएगा। इन प्रश्नों को उत्तर प्लेन पेपर पर लिखने के बाद स्टूडेंट्स को इनकी स्कैन कॉपी को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। विश्वविद्यालय द्वारा इस परीक्षा की अवधि 4 घंटे निर्धारित की गयी है जिसमें दो घंटे का समय उत्तर लिखने के लिए और शेष 2 घंटे का समय आंसर शीट की स्कैनिंग एवं अपलोडिंग के लिए निर्धारित किया गया है।

Allahabad University : आज जारी हो सकती है डेटशीट

Allahabad University

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की बची परीक्षाओं के लिए डेटशीट आज, 1 सितंबर 2020 को जारी की जा सकती है और परीक्षाओं का आयोजन सितंबर के दूसरे सप्ताह से किया जा सकता है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/sarkari-naukri-2020-2/