Digital Akhbaar

Latest Hindi News

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES : बिहार में 28 सितंबर से खुलेंगे स्कूल, आधे शिक्षक ही आएंगे

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES :

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES

बिहार सरकार के निर्देश पर 28 सितंबर, सोमवार से राज्य के अधिकांश सरकारी एवं निजी विद्यालय (Government and Private School) खुल जाएंगे। नौवीं एवं बारहवीं तक के विद्यार्थी स्कूल जाकर शिक्षकों से मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए अभिभावक (Parents/ Guradian)  की सहमति (Consent)  जरूरी होगी।

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES

स्कूल बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं करेंगे। नियमित कक्षाओं का संचालन अभी बंद रहेगा। केवल इच्छुक बच्चे अभिभावक की सहमति से स्कूल जाकर शिक्षक से मिलकर पढ़ाई संबंधी समस्या का समाधान कर सकेंगे। वैसे निजी स्कूलों के आंतरिक सर्वे में अधिसंख्य अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजने से इन्कार कर दिया है।

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES : स्कूलों को किया गया सैनिटाइज

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES

पटना के जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार का कहना है कि सोमवार से सरकारी एवं निजी स्कूलों को खोलने की अनुमति दी गई है। फिलहाल स्कूलों में 50 फीसद शिक्षक उपस्थित रहेंगे। अगर किसी बच्चे को परेशानी है तो शिक्षक उसकी समस्या को दूर करेंगे। पहले की तरह क्लास अभी नहीं चलेगी।

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES

स्कूल आने वाले बच्चों को कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बनाए नियमों को पालन करना होगा। अपने वाहन से आना होगा। स्कूल की ओर से वाहन नहीं चलाया जाएगा। मास्क लगाकर आने वाले बच्चे को ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। सभी स्कूलों को सैनिटाइज कर लिया गया है। सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES  : 10 बजे से मैट्रिक एवं एक बजे से इंटर के बच्चे आएंगे

BIHAR SCHOOL REOPEN GUIDELINES

शास्त्रीनगर बालक हाईस्कूल के प्राचार्य श्रीकांत शर्मा का कहना है कि स्कूलों में भीड़ न हो इसका ध्यान रखते हुए मैट्रिक के छात्रों को सुबह 10 बजे से एवं इंटर के बच्चों को एक बजे के बाद बुलाया गया है। एक कमरे में 10 से अधिक बच्चों को बैठने की अनुमति नहीं होगी। स्कूल में शारीरिक दूरी का हर संभव ख्याल रखा जाएगा। डीएवी शास्त्रीनगर के प्राचार्य डॉ.विष्णु ओझा का कहना है कि वर्तमान में स्कूल में कंपार्टमेंटल परीक्षा चल रही है। ऐसे में बच्चों को स्कूल बुलाना सही नहीं है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/launching-of-oneplus-8t/