Digital Akhbaar

Latest Hindi News

CHINA VS AMERICA : चीन ने अमेरिका को बताया विश्व शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा, अशांति के लिए ठहराया जिम्मेदार

CHINA VS AMERICA  : चीन का अमेरिका पर वार

CHINA VS AMERICA

चीन के रक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रपति शी चिनफिंग की विस्तारवादी सोच और महाशक्ति बनने की महात्वाकांक्षा को लेकर आई अमेरिकी रक्षा विभाग की रिपोर्ट की जमकर आलोचना की है। अमेरिका पर पलटवार करते हुए रक्षा मंत्रालय ने वाशिंगटन को अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था और विश्व शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है।

CHINA VS AMERICA

बता दें कि अमेरिकी रक्षा विभाग ने चीन की सैन्य महात्वाकांक्षा को लेकर दो सितंबर को संसद में एक रिपोर्ट पेश की थी। इसमें कहा गया था कि चीन के बढ़ते प्रभाव से ना केवल अमेरिका के राष्ट्रीय हित प्रभावित होंगे बल्कि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा को भी खतरा पैदा होगा।

चीन ने अशांति के लिए अमेरिका को दोशी बताया

CHINA VS AMERICA

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल वू कियान ने कहा कि रिपोर्ट पीपुल्स लिबरेशन आर्मी और 140 करोड़ लोगों के बीच संबंधों की एक गलत तस्वीर पेश करती है। पिछले कई वर्षो के दौरान हुए घटनाक्रमों को देखें तो पता चलता है कि क्षेत्रीय अशांति के लिए पूरी तरह अमेरिका जिम्मेदार है। वह ना केवल अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था का उल्लंघन करता है बल्कि उसके द्वारा उठाए गए कदम विश्व शांति को नुकसान पहुंचाते हैं।

CHINA VS AMERICA

इसमें कहा गया है कि अमेरिका द्वारा की गई कार्रवाई के चलते पिछले दो दशकों के दौरान 8,00,000 से अधिक लोगों की मौत हुई और लाखों अन्य लोगों को विस्थापन के लिए मजबूर होना पड़ा। खुद के अंदर झांकने के बजाय अमेरिका ने चीन के संबंध में एक तथाकथित रिपोर्ट जारी, जिसमें आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं।

CHINA VS AMERICA

कियान ने कहा कि हम अमेरिका से चीन के सैन्य निर्माण को निष्पक्ष तरीके से देखने और झूठे बयान व रिपोर्टो पर रोक लगाने का आह्वान करते हैं। साथ ही द्विपक्षीय सैन्य संबंधों पर सकारात्मक कार्रवाई के लिए कहते हैं।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/happy-birthday-shane-warne/