Digital Akhbaar

Latest Hindi News

CHINA VS SRI LANKA

CHINA VS SRI LANKA : श्रीलंका ने चीन को दिया बड़ा झटका

CHINA VS SRI LANKA :   वविदेश सचिव बोले- ‘इंडिया फर्स्ट’ की रणनीति पर चलेंगे

CHINA VS SRI LANKA

श्रीलंका के विदेश सचिव जयनाथ कोलंबेज ने देश में चीन की बढ़ती मौजूदगी के बीच इसको लेकर चिंताओं को दूर करने का प्रयास करते हुए कहा है कि श्रीलंका अपनी नयी विदेश नीति के तौर पर ‘‘पहले भारत दृष्टिकोण’’

CHINA VS SRI LANKA

अपनाएगा और नयी दिल्ली के सामरिक सुरक्षा हितों की रक्षा करेगा।एडमिरल कोलंबेज पहले ऐसे विदेश सचिव बने हैं जिनकी सैन्य पृष्ठभूमि है।राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने उन्हें 14 अगस्त को विदेश मंत्रालय का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया था।

CHINA VS SRI LANKA : भारत के रणनीतिक सुरक्षा हितों के लिए काम करेंगे- श्रीलंका

CHINA VS SRI LANKA

डेली मिरर’ में बुधवार को प्रकाशित एक साक्षात्कार में कोलंबेज ने कहा कि श्रीलंका अपनी नयी क्षेत्रीय विदेश नीति के तौर पर ‘‘पहले भारत दृष्टिकोण’ अपनाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि श्रीलंका ऐसा कुछ भी नहीं करेगा जो भारत के रणनीतिक सुरक्षा हितों के लिए हानिकारक हो।”

CHINA VS SRI LANKA : वही कोलंबेज ने कहा

CHINA VS SRI LANKA

‘‘अब हमने हंबनटोटा बंदरगाह की 85 प्रतिशत हिस्सेदारी चाइना मर्चेंट होल्डिंग कंपनी को दे दी है।वह व्यावसायिक गतिविधियों तक सीमित होना चाहिए। यह सैन्य उद्देश्यों के लिए बिल्कुल भी नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि पोर्ट वर्कर ट्रेड यूनियनों के विरोध के बावजूद, राष्ट्रपति राजपक्षे कोलंबो पोर्ट के पूर्वी टर्मिनल को लेकर भारत के साथ हस्ताक्षरित सहयोग ज्ञापन पर आगे बढ़ेंगे।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/samsung-galaxy-tab-s7/