Digital Akhbaar

Latest Hindi News

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND : तैयार हुई अनलॉक-चार की एसओपी

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND : एक सितंबर से होगी एसओपी लागू

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND

प्रदेश सरकार की ओर से केंद्र सरकार की तर्ज पर चार अगस्त को अनलॉक-3 की एसओपी जारी की गई थी। यह एसओपी 31 अगस्त तक प्रभावी है। केंद्र सरकार की अनलॉक-4 की एसओपी जारी हो चुकी है और यह एक सितंबर से लागू होगी।

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश सरकार की ओर से अनलॉक-4 की एसओपी में बहुत अधिक बदलाव नहीं किया जा रहा है। शिक्षण संस्थाओं को तीस सितंबर तक ही बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही केंद्र की ओर से दी गई छूट भी राज्य में लागू की जाएगी। इसी तरह सिनेमा, तरणताल आदि भी प्रतिबंधित रह सकते हैं। केंद्र ने राज्यों से आवागमन पर बंदिश हटाने के लिए कहा था। इस पर 2000 की सीमा का प्रतिबंधित हटाने का आदेश पहले ही जारी किया जा चुका है।

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND : मास्क न लगाने पर 296 लोगों के चालान 
CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND

देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न लगाने वाले 296 लोगों के चालान किए गए। वहीं, 1181 लोगों के सैंपल लिए गए। इसके अलावा दूसरे राज्यों से पहुंचे 463 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद क्वारंटीन कर दिया गया।

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND
उधर, आशा कार्यकर्तियों ने 2124 लोगों का फॉलोअप किया। 4806 लोगों का फोन के जरिये सर्विलांस किया गया। चार लोगों की काउंसिलिंग की गई। मनरेगा के जरिये 31054 श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया गया। फ्लाइट से 467 प्रवासी जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जबकि 315 लोग फ्लाइट से दूसरे राज्यों को रवाना हुए।

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND : पंतनगर विवि के निदेशक प्रशासन कोरोना संक्रमित

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND

जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के निदेशक प्रशासन एवं अनुश्रवण कर्मेंद्र सिंह (पीसीएस) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। विवि प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए पांच सितंबर तक निदेशक प्रशासन कार्यालय पूरी तरह बंद करने के आदेश कर दिए हैं।

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND

निदेशक प्रशासन की आवाजाही कुलपति निवास में भी हुई थी। इसके चलते तराई भवन को भी आगंतुकों के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें कि निदेशक प्रशासन की माता की मृत्यु हाल ही में हुई थी, जिसके चलते वह अवकाश लेकर घर चले गए थे और बीते बुधवार को ही उन्होंने विवि में कार्यभार ग्रहण किया था।

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND : देहरादून जिले में कोरोना के 121 नए मरीज सामने आए

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND

रविवार को दो डॉक्टरों समेत कोरोना संक्रमण के 121 नए मरीज सामने आए हैं। मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा रही है। रविवार को कोरोना संक्रमित आने वालों में नगर निगम में तैनात गार्ड भी शामिल है।

CORONA VIRUS IN UTTRAKHAND

दो डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित आए हैं। इसके अलावा 57 नए मामले एम्स ऋषिकेश से, 31 राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में पहले से भर्ती मरीज भी शामिल हैं। जबकि 28 मरीज निजी लैब से हुई जांच में संक्रमित आए हैं। रविवार रात तक संक्रमित मरीजों को एसीएमओ डॉ. यूएस चौहान और चिकित्सा अधिकारी डॉ. रचित गर्ग की टीम अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में भर्ती करा रही थी।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/trump-praised-shinzo-abe-in-telephonic-conversation/