Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INDIA CORONAVIRUS NEWS

UTTARAKHAND : Active Cases Of Corona Virus कोरोना के एक्टिव केस में पहले पायदान पर पहुंचा दून: 1809 एक्टिव केस

Corona Virus News

UTTARAKHAND CORONAVIRUS NEWS

देहरादून। मैदानी इलाकों में कोरोना के एक्टिव केस के मामले में दून पहले पायदान पर पहुंच गया है। जबकि हरिद्वार दूसरे, ऊधमसिंह नगर तीसरे और नैनीताल चौथे स्थान पर है। जिले में मौजूदा समय में कोरोना के 1809 एक्टिव केस हैं। जबकि हरिद्वार में 1362, ऊधमसिंह नगर में 1327 तथा नैनीताल में 995 एक्टिव मामले हैं।

UTTARAKHAND CORONAVIRUS NEWS

हालांकि पूरे प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना टेस्ट दून में हुए हैं। दून में 73290, हरिद्वार में 72778, ऊधमसिंह नगर में 69094 तथा नैनीताल में 36586 कोरोना टेस्ट अब तक हो चुके हैं। अगस्त में दून मैदानी इलाकों में चौथे पायदान पर था, लेकिन अचानक तेजी से कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ने के कारण एक सप्ताह के भीतर दून पहले पायदान पर पहुंच गया।

Also visit –https://digitalakhbaar.com/coronavirus-in-india/

CORONA VIRUS NEWS : मरीजों के लिए अस्पताल पड़े कम

UTTARAKHAND CORONAVIRUS NEWS

मरीजों की संख्या बढ़ने पर अब दून मेडिकल कोविड अस्पताल के गेट से ही कोरोना मरीजों को दूसरे अस्पतालों में जाने के लिए लौटाया जा रहा है। आईसीयू में बेड खाली न होने की वजह से गंभीर मरीजों को भी डॉक्टर लेने से इंकार कर रहे हैं। इससे कोरोना मरीजों की जान सांसत में पड़ रही है। पिछले तीन दिन से जिले में रोजाना 200 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

UTTARAKHAND CORONAVIRUS NEWS

जिन्हें एम्स ऋषिकेश और राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में ही ज्यादातर भर्ती किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ दिन पहले कई निजी अस्पतालों को भी कोरोना मरीजों को भर्ती करने की अनुमति दी गई है। एम्स और दून अस्पताल की तरह ही निजी अस्पतालों में भी जनरल और आईसीयू के बेड लगभग फुल हो गए हैं।

CORONA VIRUS NEWS : जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कीए

UTTARAKHAND CORONAVIRUS NEWS

कोरोना के मरीजों के इलाज से मना किया तो निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल में इलाज की व्यवस्था न होने पर कोविड-19 अस्पताल का परामर्श लेना अनिवार्य होगा। यह निर्देश जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने निजी अस्पतालों के संचालकों को दिए। उन्होंने कहा कि जिन निजी अस्पतालों में कोविड-19 संक्रमित मरीज भर्ती हैं, उसका इलाज केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन व अनुमन्य दरों के हिसाब से किया जाए।

UTTARAKHAND CORONAVIRUS NEWS

वहीं, डीएम ने निजी अस्पतालों के साथ ही जिले के लैब संचालकों को कोविड-19 से संबंधित जांच व इलाज को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नंबर समेत संबंधित ब्यौरा हरहाल में रजिस्टर में दर्ज किया जाए। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/india-china-border-tension/