Digital Akhbaar

Latest Hindi News

CORONAVIRUS NEWS:जानिए वुहान में जांच के बाद डब्ल्यूएचओ की टीम को क्या मिला, शोध का 28 दिवसीय मिशन हुआ समाप्त

CORONAVIRUS NEWS

जानिए वुहान में जांच के बाद डब्ल्यूएचओ की टीम को क्या मिला, शोध का 28 दिवसीय मिशन हुआ समाप्त

CORONAVIRUS NEWS

CORONAVIRUS NEWS

CORONAVIRUS NEWS – विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा नियुक्त विशेषज्ञों की एक टीम ने कोविद -19 की उत्पत्ति के बारे में सुराग मांगते हुए सप्ताह में 28 दिन के अपने मिशन को चीनी शहर शहर में पूरा किया।

CORONAVIRUS NEWS

वायरस की उत्पत्ति का सिद्धांत नहीं बदला है

CORONAVIRUS NEWS

वायरस की उत्पत्ति के सिद्धांत को संशोधित नहीं किया गया है डब्ल्यूएचओ द्वारा शहर में भेजी गई टीम कोरोना वायरस की उत्पत्ति के सिद्धांतों में कोई बड़ा संशोधन साबित नहीं कर सकी। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि डॉटी इस वायरस के वाहक हैं। वायरस ने उनमें से एक और जानवर में प्रवेश किया और मनुष्य इसके साथ वास्तविकता में आए। हालाँकि, यह समुचित रूप से उल्लेखनीय है कि एक चमगादड़ सीधे मनुष्यों को संक्रमित करता है। चीन के वैज्ञानिकों ने डब्ल्यूएचओ के इन सिद्धांतों के साथ इसे सच मान लिया है। डब्ल्यूएचओ टीम के नेता पीटर माउंट अंबरेका का मानना ​​है कि वायरस को घनी बस्ती में मनुष्यों में स्थानांतरित किया जा सकता है, इससे पहले कि यह नष्ट हो गया था।

CORONAVIRUS NEWS

सबसे अधिक परिदृश्य क्या हैं?

CORONAVIRUS NEWS

1.पीटर माउंट एम्ब्रेक, डब्ल्यूएचओ की प्रमुख बीमारी कुशल, उसी टीम ने चार मुख्य स्थितियों में वैज्ञानिक जांच की, हालांकि SARS-CoV-2, वायरस जो COVID-19 का कारण बनता है, मनुष्यों में प्रकट होता है। प्रारंभिक तौर पर, एक व्यक्ति मेजबान प्रजातियों, घोड़े की नाल के बल्ले के सीधे संपर्क के माध्यम से SARS-CoV-2 के संपर्क में था। यह वायरस कुछ समय के लिए मनुष्यों में विद्यमान हो सकता है, जो कि भारी बसे हुए शहर में अपनी सफलता का निर्माण करने से पहले कर सकता है।

2. दूसरी स्थिति, क्योंकि संभवतः देखी जाती है, में मानव हेटोफोर अज्ञात गो-बीच प्रजातियों के माध्यम से मनुष्यों में संचरण शामिल है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के सहयोगी लिआंग वियानियन, वही पैंगोलिन संभावित उम्मीदवार थे, लेकिन वैकल्पिक जानवर – साथ में मिंक और बिल्लियाँ भी – जलाशय हो सकते हैं।

3.एक तीसरा मौका यह है कि सीओवीआईडी ​​-19 प्राथमिक या दूसरी स्थितियों के नीचे उत्पन्न हुआ और फिर कोल्ड चेन उत्पाद के माध्यम से प्रेषित किया गया। चीनी विशेषज्ञों ने बाद में COVID-19 समूहों को विदेशी खाद्य उत्पाद के लिए जिम्मेदार ठहराया है और संभावना जताई है कि इससे शहर में घटना भी हो सकती है।

4.अंतिम स्थिति यह है कि SARS-CoV-2 को शहर के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिसिन से लीक किया गया था, जिसका अध्ययन कैप्टिव कोरोनविर्यूस के लिए किया जाता है। माउंट एम्ब्रेक संभावना से बाहर हावी है और यह अधिक विश्लेषण के अधीन नहीं होगा। दुर्घटनाएं होती हैं, उन्होंने कहा, हालांकि इस मामले के दौरान “बहुत संभावना नहीं थी”।

CORONAVIRUS NEWS

क्वेश्चन ऑन मिशन

CORONAVIRUS NEWS

मिशन पर सवाल मिशन के बारे में सवाल उठाए जाते हैं कि चीन ने किस मात्रा में विशेषज्ञों को जांच की स्वतंत्रता दी होगी? कितने स्थानों पर उन्होंने यात्रा करने और कितने प्रतिशत लोगों को देखने की अनुमति दी होगी? टीम के सदस्य कोएलसन फिशर वही थे जिन्हें अंतिम आंकड़ों का पता लगाने की अनुमति नहीं थी, जो कि विश्लेषणात्मक जानकारी पर भरोसा करने के लिए गिना जाता है।

Also visit- https://gadgetsmart.tech/walmarts-phonepe-in-lead/

https://gadgetsmart.tech/best-wrist-watches-for-men/