Digital Akhbaar

Latest Hindi News

CORONAVIRUS NEWS : राष्ट्रपति बाइडन ने कहा- कोरोना वायरस को पराजित करने में लगेगा लंबा वक्त

CORONAVIRUS NEWS  :

CORONAVIRUS NEWS

CORONAVIRUS NEWS – अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को पराजित करने में लंबा समय लगेगा तथा वह इस दिशा में आक्रामक तरीके से काम कर रहे हैं। बाइडन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं इस वायरस को हराकर रहूंगा, लेकिन मैंने यह कभी नहीं कहा कि यह दो महीने में खत्म हो जाएगा। यहां तक पहुंचने में लंबा वक्त लगेगा और इसे हराने में भी लंबा वक्त लगने वाला है। वहीं सिंगापुर के एक वरिष्ठ मंत्री ने चेतावनी दी है कि कोरोना का अंत होने में चार से पांच वर्ष लग सकते हैं।

CORONAVIRUS NEWS : बाइडेन ने कहा- कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई

CORONAVIRUS NEWS

दरसअल, बाइडन ने हाल में कहा था कि अगले कई महीनों तक इस महामारी की दिशा बदलने के लिए उनका प्रशासन कुछ नहीं कर सकता है। जबकि दो महीने पहले उन्होंने कहा था कि वह वायरस को हराकर रहेंगे। बाइडन इन बयानों से संबंधित सवालों के जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा, ‘यदि मैं गलत कह रहा हूं तो बताएं, आज सुबह मैं अन्य देशों के नेताओं से बात कर रहा था। मेरा खयाल है कि यह दिन उन पहले दिनों में से एक है जब कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है, संक्रमण के मामले तथा अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या घटी है।

CORONAVIRUS NEWS : टीकाकरण को रफ्तार देना चाहते हैं बाइडन

CORONAVIRUS NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन पदभार संभालने के प्रथम 100 दिनों में कोरोना टीकाकरण के अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए इस अभियान को रफ्तार देते नजर आ रहे हैं। इससे यह जाहिर होता है कि अमेरिका में जल्द ही प्रतिदिन औसतन 15 लाख लोगों को टीका लगाया जा सकता है। बाइडन ने अमेरिकी विनिर्माताओं से कोरोना टीके की सरकारी खरीद को बढ़ावा देने के लिए एक शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर टीकाकरण अभियान को रफ्तार देने का सोमवार को संकेत दिया।

Also visit-https://digitalakhbaar.com/sssb-recruitment-2021/