Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INDIA CORONAVIRUS VACCINATION UPDATE

COVID-19 VACCINE UPDATES : ब्रिटेन में खत्‍म हो गया वैक्‍सीन का इंतजार, अगले सप्‍ताह से फाइजर की होगी शुरुआत

COVID-19 VACCINE UPDATES :

COVID-19 VACCINE UPDATES

 

पिछले साल 2019 के अंत में शुरू हुए नॉवेल कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए शुरू से ही संभावना जताई जा रही थी कि इस साल 2020 के अंत तक वैक्‍सीन विकसित कर लिया जाएगा। कोविड वैक्‍सीन फाइजर(Pfizer-BioNTech) को इस्‍तेमाल की मंजूरी देने वाला दुनिया का पहला देश ब्रिटेन है। इसके साथ ही ब्रिटेन ने देश में अगले सप्‍ताह की शुरुआत में वैक्‍सीन के रिलीज करने का ऐलान किया है।

COVID-19 VACCINE UPDATES : स्‍पाइसजेट की कार्गो सेवा करेगी मदद

COVID-19 VACCINE UPDATES

इस क्रम में वैक्‍सीन व ड्रग के ट्रांसपोर्ट के मद्देनजर  स्पाइसजेट की कार्गो सेवा स्‍पाइसएक्‍सप्रेस (SpiceXpress) ने कोल्‍ड-चेन सॉल्‍यूशन प्रोवाइडर्स से हाथ मिला लिया है। इन ड्रग व वैक्‍सीन को एक जगह से दूसरे जगह नियंत्रित तापमान में ले जाने व लाने की सुविधा होगी। इसके अनुसार, कार्गो सेवा ने विशेष सर्विस ‘स्‍पाइस फर्मा प्रो (Spice Pharma Pro)’ की शुरुआत की है। वहीं अमेरिका ने कहा है कि कोविड-19 वैक्‍सीन उपलब्‍ध होते ही  देश में वितरण की पूरी तैयारी कर ली गई है।

COVID-19 VACCINE UPDATES : वैक्‍सीन मामले में कनाडा का हाल

COVID-19 VACCINE UPDATES

जॉनसन एंड जॉनसन ने मंगलवार रात को बताया कि यूरोप और कनाडा ने तो वैक्‍सीन का रियल टाइम रिव्‍यू शुरू कर दिया। अमेरिकी कंपनी की  जांसेन यूनिट (Janssen unit) वैक्‍सीन के लिए कनाडा के साथ काम करती रहेगी। वहीं मॉडर्ना इंक व फाइजर ने मंगलवार को यूरोप में वैक्‍सीन के लॉन्‍च को लेकर इमरजेंसी एप्‍लीकेशन दे दिया है। गत अगस्‍त में कनाडा ने 38 मिलियन डोज के लिए जॉनसन एंड जॉनसन के साथ डील कर लिया था। यहां मॉडर्ना, फाइजर व एस्‍ट्राजेनेका वैक्‍सीन की रिव्‍यू जारी है।

COVID-19 VACCINE UPDATES : ब्राजील व पुर्तगाल में है ये तैयारी

COVID-19 VACCINE UPDATES

ब्राजील के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि देश के लोगों, स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों व 75  इससे अधिक उम्र वालों को वैक्‍सीन के लिए प्राथमिक श्रेणी में रखा गया है। पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्‍टा ने मंगलवार को कहा कि आगामी जनवरी में यूरोपीय संघ की कमान आने के बाद वैक्‍सीन के लिए सभी यूरोपीय देशों को शीर्ष प्राथमिकता दी जाएगी।

Also visit-https://digitalakhbaar.com/teachers-recruitment/