Digital Akhbaar

Latest Hindi News

DATA STORY

DATA STORY :यात्रा, अस्पताल, बाजार, हवाई अड्डे और सड़क; जानिए मास्क लगाने के लिए अधिक महत्वपूर्ण लोगों की सर्वेक्षण रिपोर्ट है

DATA STORY

यात्रा, अस्पताल, बाजार, हवाई अड्डे और सड़क; जानिए मास्क लगाने के लिए अधिक महत्वपूर्ण लोगों की सर्वेक्षण रिपोर्ट है

DATA STORY

DATA STORY

दुनिया भर में फेस मास्क का इस्तेमाल तेजी से बढ़ा है। लोग अपने घर को छोड़कर सभी बंद स्थानों पर मास्क का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। 25 देशों में UGV और कैंब्रिज ग्लोबलाइजेशन प्रोजेक्ट द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है। इस सर्वेक्षण में, लोगों से पूछा गया कि सार्वजनिक परिवहन, अस्पताल (चिकित्सा सुविधा), बाजार, हवाई अड्डे, सड़क और घर से मास्क का उपयोग सबसे महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं कि लोगों ने इसके जवाब में क्या कहा है।

 

DATA STORY

सार्वजनिक परिवहन में मास्क

DATA STORY

दुनिया भर में महामारी के दौरान, सार्वजनिक परिवहन को सुरक्षित रूप से चलाने का प्रयास किया गया, ताकि यात्रियों को संक्रमण से बचाया जा सके। ब्राजील के 93 प्रतिशत लोगों का मानना ​​है कि सार्वजनिक परिवहन में फेस मास्क आवश्यक हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका, मैक्सिको और स्पेन के 92 प्रतिशत लोगों की यह राय है। लेकिन दुनिया में सबसे कम स्वीडन का केवल 51 प्रतिशत, सार्वजनिक परिवहन में मास्क को आवश्यक मानता है। भारत में 85 प्रतिशत लोग यात्रा के दौरान मास्क पहनना जरूरी मानते हैं।

DATA STORY

अस्पताल

मेक्सिको, स्पेन और ब्राज़ील में 93 प्रतिशत लोगों का कहना है कि अस्पतालों में मास्क ज़रूरी बनाने चाहिए। वहीं, दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस के 92 प्रतिशत लोगों की राय एक जैसी है। दुनिया में स्वीडन के 61 प्रतिशत लोग चिकित्सा सुविधा में मास्क को आवश्यक मानते हैं। वहीं, भारत में 85 प्रतिशत लोग मेडिकल सुविधा में मास्क को जरूरी मानते हैं।

DATA STORY

घर पर मास्क

DATA STORY

भारत में सबसे ज्यादा 21 फीसदी लोग घर पर मास्क को जरूरी मानते हैं। वहीं, क्रमशः सऊदी अरब और मिस्र के 18 और 16 प्रतिशत लोग घर पर मास्क पहनना चाहते हैं। 2 प्रतिशत ब्रिटन्स घर पर मास्क पहनने की राय से सहमत हैं।

Also visit-https://gadgetsmart.tech/samsung-galaxy-a52-and-a72/