Digital Akhbaar

Latest Hindi News

DELHI HIGH COURT DECISION

DELHI HIGH COURT DECISION : अनिल अंबानी को राहत, लोन मामले में दिवाला कार्यवाही शुरू करने पर लगाई रोक

DELHI HIGH COURT DECISION :

DELHI HIGH COURT DECISION

मशहूर कारोबारी अनिल अंबानी (Anil Ambani) को फिलहाल बड़ी राहत मिली है। दिल्‍ली हाई कोर्ट ने रिलायंस कम्युनिकेशंस लिमिटेड और रिलायंस इंफ्राटेल लिमिटेड  द्वारा स्‍टेट बैंक  से लिए गए लोन को लेकर उनकी ओर से दी गई व्यक्तिगत गारंटी से संबंधित मामले में दिवाला और दिवालियापन संहिता की कार्यवाही पर रोक लगा दी है।

DELHI HIGH COURT DECISION

गौरतलब है कि राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ दिवालिया कानून की व्यक्तिगत गारंटी धारा के तहत 1,200 करोड़ रुपये वसूलने के लिये दिवाला प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश दिया था।

DELHI HIGH COURT DECISION : साल 2016 में अनिल ने लोन चुटानी की दी गारंटी

DELHI HIGH COURT DECISION

अनिल ने अगस्त 2016 में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) द्वारा रिलायंस कम्युनिकेशंस और रिलायंस इंफ्राटेल को दिये गये ऋण की व्यक्तिगत गारंटी दी थी।एनसीएलटी की मुंबई पीठ ने 20 अगस्त को दिये अपने आदेश में कहा था कि रिलायंस कम्युनिकेशंस और रिलायंस इंफ्राटेल दोनों जनवरी 2017 में और उसके आसपास कर्ज की किस्तें चुकानें में असफल रहीं।

DELHI HIGH COURT DECISION

दोनों ऋण खाते को पुरानी तारीख से 26 अगस्त 2016 से प्रभावी रूप से गैर निष्पादित खाते (एनपीए) के रूप में वर्गीकृत कर दिया गया था। एनसीएलटी ने मामले में एक समाधान पेशेवर की नियुक्ति का आदेश दिया था और एसबीआई को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा था।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/happy-birthday-great-khali/