Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Delhi Metro News 2020 : एयरपोर्ट की तर्ज पर दिल्ली मेट्रो में दिया जाएगा यात्रियों को प्रवेश

Delhi Metro News 2020 : 1 सितंबर से शुरू हो सकती है मेट्रो सेवाएं

Delhi Metro News 2020

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण गत पांच महीने से दिल्ली मेट्रो का संचालन बंद है। आगामी एक सितंबर से इसके दोबारा से शुरू होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद मेट्रो स्टेशन का नजारा बदला-बदला सा नजर आएगा। इसका प्रभाव प्रवेश गेट से ही यात्रियों को दिखना शुरू हो जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक, मेट्रो के प्रत्येक गेट पर दूर से यात्रियों के बुखार नापने के लिए कैमरा युक्त थर्मल स्कैनर लगाए जाएंगे।

Delhi Metro News 2020 : आरोग्य सेतु ऐप्प के माध्यम से होगी एंट्री

Delhi Metro News 2020

प्रवेश से पूर्व मास्क, फेस शील्ड और विशेष दस्ताना पहने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सीआइसएफ) के जवान यात्रियों की जांच करते दिखेगे। वहीं, विशेष हैंडल लगे मेटल डिटेक्टर से तलाशी ले यह सुनिश्चत किया जाएगा कि यात्री के पास कोई संदिग्ध सामान तो नहीं है।

Delhi Metro News 2020

बताया जा रहा है कि मेट्रो के शुरू होने की सुगबुगाहट के साथ ही सीआइसएफ मेट्रो यूनिट ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है। इस संबंध में बल के जवानों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस दौरान उन्हें बताया जा रहा है कि शारीरिक दूरी और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एहतियात बरतते हुए वे कैसे यात्रियों की तलाशी लेंगे।

Delhi Metro News 2020 : सीनियर सीआईएसएफ  अफसर ने कहा कि

Delhi Metro News 2020

एयरपोर्ट की तर्ज पर मेट्रो स्टेशन पर व्यवस्था की जा रही है। मेट्रो स्टेशन पर बुखार नापने के लिए कैमरा युक्त थर्मल स्कैनर लगाए जाएंगे। ताकि दूर से ही यात्रियों का बुखार नापा जा सके। बाद में लंबे हैंडल वाले मेटल डिटेक्टर से यात्रियों की तलाशी ली जाएगी। मेट्रो स्टेशन पर तैनात जवान मास्क, फेस शील्ड और विशेष दस्ताना से लैस होंगे।

Delhi Metro News 2020

सारा सामान जवानों को उपलब्ध करवा दिया गया है। मेट्रो स्टेशन पर जवानों की आठ घंटे  लंबी ड्यूटी के कारण उन्हें पीपीई किट पहने से छूट दी गई है। सुरक्षा जांच के दौरान यात्रियों को पंक्ति में मेट्रो स्टेशन गए बनाए गए विशेष घेरे में रहना होगा। संभावना है कि शारीरिक दूरी का पालन के तहत ही मेट्रो कोच में एक बार में सिर्फ 50 यात्रियों को जाने की अनुमति होगी।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/psychological-autopsy/