Digital Akhbaar

Latest Hindi News

DEMISE OF JASWANT SINGH

DEMISE OF JASWANT SINGH : नहीं रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह, प्रधानमंत्री-रक्षा मंत्री राजनाथ समेत कई नेताओं ने जताया शोक

DEMISE OF JASWANT SINGH :

DEMISE OF JASWANT SINGH

देश के पूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह(Jaswant Singh) का आज निधन हो गया। वह 82 साल के थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा- ‘जसवंत सिंह जी ने पहले एक सैनिक, फिर राजनीति में सक्रियता के जरिए हमारे देश की लगन से सेवा की।  अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में उन्होंने कई अहम मंत्रालय संभाले और वित्त, रक्षा व विदेश क्षेत्र में अपनी गहरी छाप छोड़ी। पीएम मोदी ने कहा कि  उनके निधन से दुखी हूं।

DEMISE OF JASWANT SINGH

जसवंत सिंह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। साल 2014 में घर में बाथरूम में गिरने के कारण जसवंत सिंह के सिर में गंभीर चोट आई थी जिसके बाद से वो कोमा में थे। जसवंत सिंह एनडीए की अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे थे। वाजपेयी जी की सरकार में जसवंत सिंह ने विदेश, रक्षा और वित्त जैसे बड़े मंत्रालय का काम संभाला।

DEMISE OF JASWANT SINGH :  राष्ट्रपति कोविंद ने जताया दुख

DEMISE OF JASWANT SINGH

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जसवंत सिंह के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया- वयोवृद्ध सैनिक, उत्कृष्ट सांसद, असाधारण नेता और बौद्धिक श्री जसवंत सिंह का निधन चिंताजनक है। उन्होंने कई कठिन भूमिकाओं को सहजता और समानता के साथ जोड़ा। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

DEMISE OF JASWANT SINGH :  अमित शाह, राजनाथ ने जताया शोक

DEMISE OF JASWANT SINGH

जसवंत सिंह के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा-  देश के वरिष्ठ राजनेता एवं अटल जी की कैबिनेट में मंत्री रहे जसवंत सिंह जी का निधन दुःखद है और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। सरकार व संगठन में विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने अपनी कर्तव्यनिष्ठा से एक गहरी छाप छोड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

।ॐ शांति।

DEMISE OF JASWANT SINGH

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जसवंत सिंह के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- अनुभवी भाजपा नेता और पूर्व मंत्री श्री जसवंत सिंह जी के निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने रक्षा मंत्रालय के प्रभारी सहित कई क्षमताओं में देश की सेवा की। उन्होंने खुद को एक प्रभावी मंत्री और सांसद के रूप में प्रतिष्ठित किया।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/coronavirus-vaccine-news-update/