Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Don Bradman Birthday : ब्रैडमैन ने छक्कों की बारिश कर 22 गेंद पर जड़ दिया था तूफानी शतक

Don Bradman Birthday:

क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन जैसा कोई ना आया और शायद ही कोई आएगा। विश्व क्रिकेट के सबसे चमकते सितारे का जन्म आज ही के दिन हुआ था। डोनाल्ड जॉर्ज ब्रेडमैन के नाम वो नायाब रिकॉर्ड दर्ज है जिसको छूना भी सपना ही लगता है। 27 अगस्त 1908 को हुआ ऑस्ट्रेलिया के इस महान बल्लेबाज का जन्म।

Don Bradman Birthday

विश्व क्रिकेट में ब्रैडमैन एक मात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका औसत 99 से उपर का है। दूसरा कोई भी बल्लेबाज अब तक इसके आसपास भी नहीं पहुंच पाया। ब्रैडमैन के नाम एक और कीर्तिमान है जो उन्होंने 1931 में बनाया था। क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन का आज 112 वां जन्मदिन है। आज के दिन हम आपको इस दिग्गज के एक ऐसे रिकॉर्ड को बारे में बता रहे हैं जिसे करना तो दूर की बात, आज के फॉर्मेट में सोचना भी नामुमकिन है।

Don Bradman Birthday : 1931 की वो यादगार पारी

Don Bradman Birthday

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने साल 1931 में एक विस्फोटक पारी खेलते हुए सिर्फ तीन ओवर में अपना शतक पूरा किया था। क्यों, जानकर हैरान  हो गए ना, पर ये सच है। साल 1931 में ब्लैकहीथ इलेवन की टीम के लिए खेलते हुए ब्रैडमैन ने लिथगो टीम के खिलाफ यह कारनामा कर दिखाया था। इस पारी में ब्रैडमैन के बल्ले से कुल 14 छक्के निकले थे। वहीं पारी में 29 चौके देखने को मिले थे। इस मैच में ब्रैडमैन ने 256 रन बनाए थे।

Don Bradman Birthday : 22 गेंद पर ब्रैडमैन ने बनाया था शतक

Don Bradman Birthday

ब्रैडमैन ने अपनी शतकीय पारी के दौरान तीन ओवर यानी 24 गेंद खेली थी। इस धुरंधर बल्लेबाज ने पहले ओवर में 33 रन, दूसरे में 40 और तीसरे ओवर में कुल 27 रन जमाए थे।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/delhi-metro-smart-card/