Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200731 WA0000

IMG 20200731 WA0000

Eid-Ul-Adha Celebration 2020: ईद-उल-अजहा को लेकर सजी बकरा मंडी, बाजारों मे बढ़ी रौनक

EID-UL-ADHA – LUCKNOW

ईद-उल अजहा बकरीद को लेकर बजार में रौनक दिखने लगी है। बुधवार को कैंपवेल रोड और दुब्बग्गा में बकरा मंडी लगी तो कोरोना संक्रमण को लेकर बनाए गए नियम भी तार-तार हो गए। शारीरिक दूरी तो छोड़िए मास्क तक कोई लगाए नहीं था

एक अगस्त को होने वाले बकरीद पर कुर्बानी के लिए बकरा खरीदने आए मोहम्मद रिजवान ने बताया कि ‘पिछले साल के मुकाबले बकरे महंगे मिल रहे हैं’। पिछली बार छोटा बकरा नौ हजार में मिल रहा था, इस बार 15 हजार का मिल रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते ग्रामीण इलाकों से लोग यहां बकरा बेचने नहीं आ रहे हैं। आमद कम होने से दाम बढ़ गए हैं।

Eid-ul-adha 2020

कैंपवेल रोड पर बकरे बिकने से जाम भी लग रहा है और लोग शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे हैं। महिलाएं भी बकरा बेचने आई लेकिन किसी ने मुंह को नहीं ढक रखा था। दुबग्गा में मंडी में बकरे नजर आए। अगले एक दो दिनों में और भीड़ बढ़ेगी। शहर से दूर ग्रामीण इलाकों में दाम कम होने से कुछ लोग ग्रामीण क्षेत्र में जाकर बकरे ला रहे हैं।

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सभी से सुरक्षा मानकों का पालन करने की अपील की है। बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने की दुकानदाराें और खरीदारों से गुजारिश की है। ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लाॅ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने सभी को बकरीद की मुबारकबाद के साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भागीदारी करने की गुजारिश की है।

India Coronavirus News: पिछले 24 घंटे में 52 हजार से ज्यादा केस आए सामने