Digital Akhbaar

Latest Hindi News

FACEBOOK FINED : इटली की अथॉरिटी ने यूजर्स के डेटा का गलत इस्तेमाल करने के लिए 61 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया

FACEBOOK FINED

FACEBOOK FINED : इटली के प्रतियोगिता प्राधिकरण ने फेसबुक पर 7 मिलियन यूरो (लगभग 61 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया है। नियामक ने कहा कि ये जुर्माना उपयोगकर्ताओं के अनुरोध का अनुपालन नहीं करने के लिए किया गया है ताकि अनुचित व्यापारिक प्रथाओं को ठीक करने के लिए अपने डेटा का उपयोग किया जा सके। इस पूरे मामले पर फिलहाल फेसबुक की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

FACEBOOK FINED

43 करोड़ जुर्माना पहले लगाया गया था

वास्तव में, नवंबर 2018 में, इटली के एंटीट्रस्ट बॉडी ने फैसला सुनाया था कि फेसबुक ने अपने उपयोगकर्ताओं को डेटा के संग्रह और उपयोग के बारे में ठीक से जानकारी नहीं दी थी। नियामक ने बाद में अमेरिकी कंपनी पर 5 मिलियन यूरो (लगभग 43 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया। साथ ही, कंपनी को प्रत्येक पंजीकृत उपयोगकर्ता के व्यक्तिगत पेज पर एक संशोधित वक्तव्य प्रकाशित करने के लिए कहा गया था।

FACEBOOK FINED

नियामक ने अपने बयान में कहा, “वर्तमान जांच ने यह साबित कर दिया है कि फेसबुक ने संशोधित बयान प्रकाशित नहीं किया है और किसी भी पूर्व अनुचित व्यवहार को नहीं रोका है। फेसबुक के लिए डेटा के आर्थिक मूल्य को देखते हुए, उपयोगकर्ताओं को ऐसा करने की स्थिति में होना चाहिए। इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए। ”

TO GET LATEST TECHNOLOGY UPDATES VISIT- http://gadgetsmart.tech

ALSO VISIT-https://digitalakhbaar.com/happy-birthday-ab-de-villiers/