Digital Akhbaar

Latest Hindi News

FARMERS PROTEST

FARMERS PROTEST : दिल्‍ली-NCR में कई जगहों पर इंंटरनेट सेवा बंद, किसान नेता बोले- हमने कानून नहीं तोड़ा (SHOCKING NEWS)!

FARMERS PROTEST :

FARMERS PROTEST

FARMERS PROTEST – : 60 दिनों से अधिक चला आ रहा किसान आंदोलन 26 जनवरी को कुछ शरारती तत्‍वों के कारण उग्र हो गया। इसके बाद सरकार की ओर से सुरक्षा के एहतियातन किसानों के प्रदर्शन वाली जगहों पर इंटरनेट सेवा को बाधित कर दिया गया है। सरकार की ओर से एक मैसेज जारी किया गया है कि दिल्‍ली और एनसीआर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को रात 12 तक बंद किया जा रहा है। इंटरनेट सेवा बंद होने वाली जगहों में सिंघु, टीकरी, गाजीपुर बॉर्डर के साथ ही मुकरबा चौक शामिल हैं। दिल्‍ली के साथ ही राजधानी से सटे कई इलाके जैसे फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा में इंटरनेट सेवा बंद होने की खबरें मिल रही हैं।

FARMERS PROTEST

बता दें किसान आंदोलन कर सरकार से नए कृषि कानून को रद करने की मांग पर अड़े हैं। इसी कड़ी में किसानों यह ऐलान किया था कि 26 जनवरी को वह भी किसान ट्रैक्‍टर परेड निकालेंगे। हालांकि इसके लिए दिल्‍ली पुलिस और एनसीआर की पुलिसों ने रूट तय कर दिए थे। वहीं किसानों का एक धड़ा इस तय रूट से हट कर आइटीओ पहुंच गया।  वहीं, किसान अभी भी दिल्‍ली में कई जगहों पर परेड शांतिपूर्वक तरीके से निकाल रहे हैं।

FARMERS PROTEST : दिल्ली के पुलिस कमिश्नर ने कहा- किसानों ने वादा तोड़ा

FARMERS PROTEST

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा, ‘ट्रैक्टर रैली का समय और रूट कई दौर की बातचीत के बाद तय किया गया था। लेकिन, किसानों ने वक्त से पहले ही रैली शुरू कर दी और तय रूट से बाहर ट्रैक्टर ले गए। इसके चलते हिंसा फैली, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।’

FARMERS PROTEST

उन्होंने कहा, ‘इस दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया गया। मैं सभी प्रदर्शनकारी किसानों से अपील करता हूं कि वे हिंसा में शामिल न हों। शांति रखते हुए तय रूट से वापस लौट जाएं।’

FARMERS PROTEST : किसान बोले- गलत लोग आंदोलन को भटकाने की कोशिश में

FARMERS PROTEST

ऑल इंडिया किसान सभा के जनरल सेक्रेटरी मेजर सिंह पुनेवाल ने कहा कि कुछ गलत लोग किसानों का आंदोलन भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी कहा कि वह चाहते थे कि किसान सिर्फ तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड निकालें।

FARMERS PROTEST : लाल किले पर खालसा का झंडा फहराया, लेकिन तिरंगा नहीं हटाया

FARMERS PROTEST

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर पहुंच कर खालसा पंथ और किसान संगठनों के झंडे फहरा दिए। जहां स्थायी रूप से तिरंगा लगा रहता है, वहां भी प्रदर्शनकारियों ने अपने झंडे लहराए। हालांकि, तिरंगे को नहीं हटाया।

Also visit –https://digitalakhbaar.com/uttarakhand-news-32/