Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200817 WA0011

IMG 20200817 WA0011

Flipkart Alcohol Delivery : फ्लिपकार्ट भी करेगी शराब की होम डिलीवरी

Flipkart Alcohol Delivery : इन राज्यों से होगी  शुरुआत

Flipkart Alcohol Delivery

अमेजन के बाद अब दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट भी शराब की होम डिलीवरी करेगी। इसके लिए उसने एक स्टार्टअप से करार किया है जिसमें शराब बनाने वाली प्रमुख कंपनी Diageo की हिस्सेदारी है। शुरुआत में दो भारतीय राज्यों में अल्कोहल की डिलीवरी की जाएगी। जिनमें पश्चिम बंगाल और ओडिशा शामिल हैं। ई-कॉमर्स कंपनी ने इस बारे में सरकार के पत्रों को देखा है।

Flipkart Alcohol Delivery:

भारत मे अल्कोहल बाजार 27 अरब का

Flipkart Alcohol Delivery

आईडब्ल्यूएसआर ड्रिंक्स मार्केट एनालिसिस के अनुसार, भारत में एल्कोहल बाजार 27.2 अरब डॉलर होने के चलते फ्लिपकार्ट और अमेजन को इसमें काफी फायदा नजर आ रहा है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा की सरकारों ने कहा है कि फ्लिपकार्ट Diageo की हिस्सेदारी वाले एल्कोहल होम डिलीवरी मोबाइल ऐप हिपबार के साथ टेक्नॉलजी सर्विस प्रोवाइडर के रूप में जुड़ सकती है।

Flipkart Alcohol Delivery:

हिपबार मे diageo की 26 फीसदी हिस्सेदारी

Flipkart Alcohol Delivery

पत्र के अनुसार, फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को ई-कॉमर्स दिग्गज के प्लेटफार्मों पर हिपबर के एप्लिकेशन का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। मामले से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, इस व्यवस्था में फ्लिपकार्ट के ग्राहकों को अपने पसंदीदा शराब का ऑर्डर देने की अनुमति होगी जिसे हिपबार रिटेल आउटलेट से कलेक्ट करने के बाद डिलीवर किया जाएगा।

Flipkart Alcohol Delivery

 

हिपबार में Diageo India की 26 फीसद हिस्सेदारी है। हालांकि, इस बारे में फ्लिपकार्ट से तुरंत कोई जवाब नहीं मिला। उल्लेखनीय है कि जून में खबर आई थी कि अमेजन ने पश्चिम बंगाल में शराब डिलीवर करने के लिए क्लीयरेंस ले ली है। इसके अलावा स्विगी और जोमैटो ने कुछ शहरों में शराब की डिलीवरी शुरू कर दी है। दरअसल, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों का घरों से बाहर निकलना कम हो गया है, जिससे घर पर शराब की होम डिलीवरी की मांग बढ़ गई है।

Also visit – http://digitalakhbaar.com/sadak-2-trailer-2/