Digital Akhbaar

Latest Hindi News

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE : 16 साल की उम्र में 31 साल के शख्स से की थी शादी

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE : 16 साल की उम्र में 31 साल के शख्स से की शादी

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE

आशा ताई के नाम से मशहूर आशा भोसले ने 12 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्होंने कुल 20 भाषाओं में 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। आशा भोसले का जन्म 8 सितंबर 1933 को हुआ था। उन्हें बचपन से ही गाने का शौक था। केवल 10 साल की उम्र से उन्होंने गाना शुरू कर दिया था।उन्होंने महज 10 साल की उम्र में सिंगिंग शुरू कर दी थी।

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE

आशा भोसले ने अपने करियर में 20 भाषाओं में 16 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। वहीं उनका नाम सर्वाधिक स्‍टूडियो रिकॉर्डिंग के वजह से गिनीज बुक में भी दर्ज है। आशा भोसले स्वर कोकिला लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं। आपको बता दें कि आशा भोसले अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी काफी चर्चा में रही हैं।

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE : आरडी बर्मन से की दूसरी शादी

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE

गणपत राव से तलाक के बाद आशा भोसले की लाइफ में आरडी बर्मन आए और उन्हें एक बार फिर से प्यार हुआ। आशा और आरडी बर्मन की मुलाकात फिल्म ‘तीसरी मंजिल’ के दौरान हुई थी। दोनों ने साथ में कई गाने गाए। काम के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए और उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद पंचम दा और आशा ताई ने 1980 में शादी कर ली थी। शादी के 14 साल बाद ही पंचम दा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE : आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE

आशा भोसले स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर की छोटी बहन हैं। उनके पिता मशहूर क्लासिकल सिंगर दीनानाथ मंगेशकर थे। पिता के देहांत के बाद परिवार की सारी जिम्मेदारी लता मंगेशकर पर आ गई। बहन का साथ देने के लिए आशा भोसले ने भी सिंगिंग शुरू कर दिया। आशा भोसले की आवाज में जितनी मिठास घुली है उनकी निजी जिंदगी उतनी ही मुश्किलों भरी है।

HAPPY BIRTHDAY ASHA BHOSLE

दोनों ने पसंद से शादी की थी लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं। एक इंटरव्यू में आशा भोसले ने बताया था कि गणपतराव का परिवार ने उन्हें स्वीकार नहीं किया था। उनके साथ मारपीट की कोशिश होती थी। आखिकार गणपतराव ने एक दिन आशा भोसले को घर से निकाल दिया। उस वक्त वो प्रेग्नेंट थीं। ससुराल से निकाले जाने के बाद वो अपने दो बच्चों हेमंत और वर्षा के साथ वापस अपने मायके आ गईं।

Also visit –https://digitalakhbaar.com/sushant-singh-rajput-case-23/