Digital Akhbaar

Latest Hindi News

20200713 215429

20200713 215429

चार्टेड अकाउंटेंट की परीक्षा हुई रद्द

परीक्षा हुई रद्द

कोरोना वायरस की वजह से इस माहीने होने वाली चार्टर्ड काउंटेंट की परीक्षा (CA 2020) रद्द कर दी गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने आज सुप्रीम कोर्ट में इस बारे में जानकारी दी है ।
वैसे तो आईसीएआई की यह परीक्षा मई के महीने मे होनी थी लेकिन कोरोना वायरस या कोविद-19 के क़हर और लगातार बढ़ते हुए मरीजो की संख्या को देखते हुए इस परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी गयी थी। यह परीक्षा इसी महीने (जुलाई) मे सम्पन होनी थी। यहाँ तक कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया(आईसीएआई) ने सुप्रीम कोर्ट के कहने पर स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र चुनने व बदलने का विकल्प भी दिया था। लेकिन अभी भी देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखकर अब आईसीएआई ने इस परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है।
आईसीएआई ने सुप्रीम कोर्ट मे यह बयान दिया कि “मई होने वाली परीक्षा को अब नवंबर मे होने वाली परीक्षा के साथ ही कराया जाएगा और जिन स्टूडेंट्स ने मई 2020 की परीक्षा के लिए आवेदन किया था, उन्हें नवंबर 2020 मे होने वाली परीक्षा के लिए नया आवेदन करना होगा। उस समय उन स्टूडेंट्स को अपीयरेंस ग्रुप और एग्जामिनेशन सेंटर बदलने का विकल्प भी मिलेगा।”
अगली परीक्षा 1 नवंबर से निर्धारित है। हालांकि आईसीएआई ने कहा है कि वह भी उस समय के हालात पर निर्भर करेगी।