Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IND VS ENG TEST MATCH : अश्विन ने जड़ा धमाकेदार शतक, इंग्लैंड को दिया 482 रन का लक्ष्य

IND VS ENG TEST MATCH

IND VS ENG TEST MATCH

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मैच खेला जा रहा है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला जा रहा यह मैच सोमवार 15 फरवरी को तीसरा दिन है। तीसरे दिन 54/1 से आगे खेलते हुए भारत की दूसरी पारी 286 रनों पर सिमट गई। आर अश्विन ने दूसरी पारी में शानदार शतक बनाया और भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

IND VS ENG TEST MATCH : भारत की दूसरी पारी, अश्विन का शतक

IND VS ENG TEST MATCH

दूसरी पारी में भारत को चेतेश्वर पुजारा के रूप में दूसरा झटका लगा, जो 7 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत ने दिन का दूसरा और तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गंवाया, जो जैक लीच की गेंद पर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट ऋषभ पंत के रूप में गिरा, जिन्होंने 8 रन बनाए और जैक लीच की गेंद पर बेन फॉक्स को स्टंप आउट किया।

IND VS ENG TEST MATCH

भारतीय टीम को उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में पांचवां झटका लगा। रहाणे 10 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर ओली पोप के हाथों लपके गए। भारत को दूसरी पारी में छठा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर पटेल ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 रन बनाए और मोइन अली को एलबीडब्ल्यू आउट किया। विराट कोहली ने पिच पर अर्धशतक लगाया जिससे स्पिनरों को मदद मिली।

IND VS ENG TEST MATCH

आर अश्विन ने अपने करियर का 12 वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने विराट कोहली के साथ एक अच्छी साझेदारी भी बनाई। हालांकि, विराट कोहली ने मोइन अली को 62 रनों के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। मोईन अली ने कुलदीप यादव को एलबीडब्ल्यू भेजा और लीच ने ईशांत शर्मा को ओली स्टोन के हाथों कैच कराया।

IND VS ENG TEST MATCH : भारत के पास वर्तमान में 249 रनों की बढ़त

IND VS ENG TEST MATCH

दो दिनों के खेल के बाद, भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है और रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम को एक बड़ी बढ़त देना चाहेंगे। भारत ने दूसरी पारी में 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 54 रन बनाए हैं। भारत के पास वर्तमान में 249 रनों की बढ़त है।

IND VS ENG TEST MATCH

मैच की बात करें तो इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 134 रन बनाकर ही ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए बेन फॉक्स ने 42 रन बनाए। भारत के लिए, आर अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से इंग्लैंड की कमर तोड़ दी और पहली पारी में 5 विकेट लेकर मेहमानों को बैकफुट पर ले गए। मैच का तीसरा दिन इस मैच के परिणाम के लिए महत्वपूर्ण है।

ALSO VISIT – https://gadgetsmart.tech/best-smart-fitness-band/

https://digitalakhbaar.com/school-reopening-news-2/