Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IND VS ENG TEST SERIES

IND VS ENG TEST SERIES : जोए रूट ने शतक जड़ तोड़ा रिकॉर्ड

IND VS ENG TEST SERIES :

IND VS ENG TEST SERIES

चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट का पहला दिन मेहमान इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज़ दिन के आखिरी ओवर में 87 रनों के स्कोर बुमराह की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद स्टम्प्स की घोषणा कर दी गई. वहीं अपना 100वां टेस्ट खेल रहे कप्तान जो रूट 128 रन बनाकर नाबाद लौटे।

IND VS ENG TEST SERIES

जो रूट दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने 98वां, 99वां और 100वें मुकाबले में लगातार शतक लगाया है। जो रूट से पहले कोई और बल्लेबाज यह कमाल नहीं कर सका है। यह जो रूट का भारत में दूसरा जबकि भारत के खिलाफ टेस्ट में पांचवां शतक है। रूट अभी शानदार फॉर्म में हैं और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं।

IND VS ENG TEST SERIES

रूट ने चेन्नई टेस्ट से पहले भारत में कई शानदार पारियां खेली थी। रूट मौजूदा समय में टेस्ट के बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में काफी अच्छी पोजिशन पर हैं। रूट की बल्लेबाजी की बदौलत ही इंग्लैंड भारत पर हावी दिखाई पड़ रहा है। पहली पारी में 88 और 6 रन, मुंबई में 21 और 77 रन, मोहाली में 15 और 78 रन , विजाग में 53 और 25 रन, राजकोट में 124 और 4 रन तथा नागपुर में 70 तथा 20* रनों की पारी खेली थी

IND VS ENG TEST SERIES : रूट का शतक, इंग्लैंड की जोरदार वापसी

IND VS ENG TEST SERIES

अपना 100वां टेस्ट खेल रहे कप्तान जोए रूट के लगातार तीसरे शतक और डोमिनिक सिब्ले की दमदार पारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में मेजबान भारत के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत कर ली। पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया, जबकि तीसरे और अंतिम सत्र में उसने केवल एक विकेट गंवाया। इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 263 रनों के साथ पहले दिन का खेल समाप्त किया।

IND VS ENG TEST SERIES

स्टंप्स के समय रूट 197 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद लौटे। सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौकों के सहारे 87 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी हुई।

IND VS ENG TEST SERIES

विशाल होती जा रही इस साझेदारी को बुमराह ने सिब्ले को पगबाधा आउट करके तोड़ा। सिब्ले के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। रूट का यह अब तक का 20वां और इस साल तीसरा शतक है जबकि सिब्ले ने अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। रूट अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के नौवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया।

Also visit –

https://digitalakhbaar.com/uttarakhand-news-33/

https://gadgetsmart.tech/mi-power-bank/