Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1597652114279

1597652114279

INDIA AND NEPAL : भारत और नेपाल के बीच आज अहम बैठक

INDIA AND NEPAL :    मतभेद दूर करने की होगी कोशिश

INDIA AND NEPAL

भारत और नेपाल के बीच तल्खियों को कम करने के लिए दोनों देशों के बीच आज एक अहम बैठक होने जा रही है। पिछले दिनों, भारत और नेपाल के बीच कई मुद्दों पर मतभेद के बाद यह बैठक अहम मानी जा रही है। नेपाल के साथ रिश्तों की फिर से पटरी पर लाने और नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली की तल्खी को दूर करने की कोशिश विदेश मंत्रालय ने विभिन्न स्तरों पर शुरु कर दी है।

INDIA AND NEPAL :कई मुद्दों  पर चर्चा

इसी कड़ी में आज भारत और नेपाल के विदेश सचिवों के बीच एक बैठक आयोजित होनी है। इसमें भारत की तरफ से वहां चलाई जा रही विकास परियोजनाओं के अलावा अन्य द्विपक्षीय मुद्दों पर भी बात होनी है। आज नेपाल में भारत के राजदूत विनय मोहन क्वात्रा नेपाल के विदेश सचिव शंकर दास बैरागी के साथ बातचीत करेंगे। वैसे तो यह मुलाकात आधिकारिक तौर पर भारत की मदद से नेपाल में चलाये जा रहे विकास परियोजनाओं के संदर्भ में है, लेकिन इस मुलाकात में द्विपक्षीय सहयोग के दूसरे मुद्दों पर भी बात होगी।

INDIA AND NEPAL :

INDIA AND NEPAL

नेपाल की तरफ से भारत के तीन हिस्सों को अपने भौगोलिक क्षेत्र(मानचित्र) में शामिल करने संबंधी फैसले के बाद यह पहला मौका होगा जब दोनों देशों के बीच विदेश मंत्रालय स्तर की वार्ता होगी। विदेश मंत्रालय के सूत्रों ने बताया है कि द्विपक्षीय रिश्तों की समीक्षा को लेकर बैठक आयोजित होगी, जिसमें विकास कार्यो की प्रगति का लेखा जोखा लिया जाएगा। यह बैठक साल 2016 से हमेशा एक निश्चित अंतराल पर हो रही है।

Also visit- http://digitalakhbaar.com/flipkart-alcohol-delivery/