Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INDIA-CHINA BORDER NEWS : सेनाध्यक्ष नरवणे ने किया लेह का दौरा, कहा- हमारे जवान हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार

INDIA-CHINA BORDER NEWS :

INDIA-CHINA BORDER NEWS

भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव के बीच सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने लेह का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव बरकरार है। स्थिति बहुत ही नाजुक और गंभीर है। वहीं जवानों का मनोबल काफी ऊंचा है और वो हर तरह की परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

INDIA-CHINA BORDER NEWS

INDIA-CHINA BORDER NEWS : ‘हमारे जवान दुनिया में सबसे बेहतर’

 

INDIA-CHINA BORDER NEWS

आर्मी चीफ ने कहा, “मैंने कई इलाकों का दौरा किया। अफसरों से बात कर तैयारियों का जायजा भी लिया। मैं फिर कहूंगा कि हमारे अफसर और जवान दुनिया में सबसे बेहतर हैं। वे न सिर्फ आर्मी का बल्कि देश गौरव भी बढ़ाएंगे।”

http://digitalakhbaar.com/india-china-border-news/

INDIA-CHINA BORDER NEWS : ‘बातचीत से विवाद सुलझाने का भरोसा’

INDIA-CHINA BORDER NEWS

जनरल नरवणे ने बताया कि पिछले 2-3 महीनों से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं, लेकिन हम चीन के साथ मिलिट्री और डिप्लोमेटिक लेवल पर लगातार बातचीत कर रहे हैं। यह प्रोसेस आगे भी जारी रहेगा। हमें भरोसा है कि बातचीत से विवाद सुलझा लेंगे। यह तय करेंगे कि एलएसी पर यथास्थिति बनी रहे।

INDIA-CHINA BORDER NEWS :  चीन ने 29-30 अगस्त की रात पैंगॉन्ग इलाके में कब्जे की कोशिश की थी

INDIA-CHINA BORDER NEWS

पैंगॉन्ग झील के दक्षिण छोर पर स्थित एक पहाड़ी पर चीन ने कब्जे की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय जवानों ने नाकाम कर दी। उसके बाद 31 अगस्त को चीन ने उकसावे की कार्रवाई की और 1 सितंबर को फिर से घुसपैठ की कोशिश की, लेकिन चीन हर बार नाकाम रहा। इस बीच भारतीय सेना ने विवादित इलाके में कब्जा करते हुए अपना दबदबा बना लिया।

Also visit –https://digitalakhbaar.com/decrease-in-gold-rate/