Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INDIA CHINA STAND OFF

INDIA CHINA BORDER TENSION : हिलटॉप पर भारतीय सेना की कार्रवाई से नाराज हैं राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग

INDIA CHINA BORDER TENSION : फिर बौखलाया चीन

INDIA CHINA BORDER TENSION

चीन ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारतीय सेना की कार्रवाई पर गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त की है।  भारतीय सेना ने 29-30 अगस्त की रात को लेक स्पैंगुर के पास हिलटॉप पर कब्जे के लिए चीन सेना की कोशिश को नाकाम कर दिया था। यह गुस्सा कथित रूप से चीन के सेना के प्रमुख और राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग तक पहुंचा है।

INDIA CHINA BORDER TENSION

ज्ञात हो कि 29-30 अगस्त और 31 अगस्‍त को  चीन के 500 सैनिकों ने पैंगोंग लेक के दक्षिणी किनारे के इलाके में घुसपैठ की कोशिश की थी। चीन की चालबाजियों को भांपते हुए वहां पहले से मुस्तैद भारतीय सैनिकों ने उन्हें पीछे धकेल दिया। इस दौरान दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प भी हुई मगर कोई भारतीय सैनिक हताहत नहीं हुआ।

Also visit-http://digitalakhbaar.com/india-china-stand-off/

INDIA CHINA BORDER TENSION :

INDIA CHINA BORDER TENSION

मीडिया के एक वर्ग ने आरोप लगाया कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) का नेतृत्‍व क्रोधित है कि एक पीएचए (PLA) कमांडर ने स्पैंगुर में भारतीय सेना के साथ भिड़ंत से बचने के लिए चीनी सेना वापस ले ली। हालांकि इस बात का पुष्ट अभी बाकी है।

INDIA CHINA BORDER TENSION

चीनी सेना की सबसे हाल की शर्मिंदगी 15 जून को गलवान में खूनी उपद्रवों के दौरान उठानी पड़ी, जब शी जिनपिंग के 67 वें जन्मदिन पर उनको शुभकामना देना वाला कोई नहीं था। अभी तक चीनी सैनिकों की हताहत की संख्‍या को लेकर रहस्‍य बना हुआ है। शी जिनपिंग के जन्मदिन पर उनके चेहरे की मुद्रा इस बात को बयां करती है।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/drdo-success-news/