Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INDIA CORONAVIRUS NEWS

INDIA CORONAVIRUS NEWS : पुरुषों के लिए ज्यादा मारक साबित हो रहा है कोरोना

INDIA CORONAVIRUS NEWS :

INDIA CORONAVIRUS NEWS

देश में कोरोना पुरुषों के लिए ज्यादा मारक साबित हो रहा है। अभी तक कोरोना से मरने वालों में पुरुषों की संख्या महिलाओं की तुलना में दोगुनी से भी ज्यादा है। इसी तरह दूसरी गंभीर बीमारियों के ग्रसित लोगों में कोरोना संक्रमित होने के बाद मृत्यु दर सबसे अधिक है।

INDIA CORONAVIRUS NEWS

देश में कोरोना के कारण मृत्यु दर 1.53 फीसद तक सिमट गई है, लेकिन दूसरी गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों के मामले में यह 17.9 फीसद है। देश में कोरोना के ताजा हालात की जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि कोरोना के मरने वालों में 70 फीसद पुरुष और 30 फीसद महिलाएं हैं।

INDIA CORONAVIRUS NEWS

वैसे उन्होंने यह साफ नहीं किया कि कोरोना से संक्रमित होने वालों में महिलाओं का प्रतिशत कितना है। यदि पुरूष और महिलाएं बराबर संख्या में संक्रमित हो रहे हैं और मरने वालों में पुरुषों का अनुपात बहुत ज्यादा है, तो इसकी असली वैज्ञानिक कारण की पड़ताल जरूरी है।

INDIA CORONAVIRUS NEWS

उम्र के साथ कोरोना के कारण होने वाली मौत का रिश्ता साफ हो गया है। बुजुर्गो में कोरोना के कारण मृत्युदर उच्च स्तर पर बनी हुई है। 60 से अधिक उम्र के कोरोना के पीडि़त मरीजों की मृत्युदर 53 फीसद है। जबकि 45 से 60 साल की उम्र के लोगों में यह 35 फीसद और 26 से 44 साल के लोगों में 10 फीसद है। लेकिन कोरोना के कारण हो17 से कम और 18 से 25 साल के बीच के युवाओं की मृत्युदर एक-एक फीसद ही है।

Also visit-http://digitalakhbaar.com/samsung-galaxy-f41-launching/