Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT : रेलवे में 10वीं पास के लिए 2500 से ज्यादा भर्तियां, बिना एग्जाम के होंगे सेलेक्शन

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT :

 

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT रेलवे  ने सेंट्रल रेलवे (के तहत रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों  के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Indian Railway की आधिकारिक वेबसाइट http://rrccr.com पर जाकर आज यानी 06 फरवरी 2021 से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार इन पदों (Indian Railway Recruitment 2021) के लिए आवेदन 05 मार्च 2021 शाम 5 बजे तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं.

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT

 रेलवे में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन का बेहतरीन मौका है. सेंट्रल रेलवे  ने ट्रेड अप्रेंटाइस के 2532 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के तहत ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड में की जाएंगी.

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT

रेलवे द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ट्रेड अप्रेंटाइस के इन पदों पर आज यानी 6 फरवरी 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://rrccr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित कई रीजन के लिए ये भर्तियां निकाली गई हैं.

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT

शैक्षणिक योग्यतारेलवे में ट्रेड अप्रेंटाइस के इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास होना आवश्यक है. साथ ही पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT :

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT

आयु सीमा  इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष से तय की गई है. आयु की गणना 01.01.2021 के आधार पर की जाएगी.महत्वपूर्ण तिथियां

  • आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 06 फरवरी, 2021
  • आवेदन की अंतिम तिथि- 05 मार्च, 2021

आवेदन शुक्ल इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 05 मार्च 2021 निर्धारित है.

INDIAN RAILWAYS RECRUITMENT

चयन प्रक्रिया रेलवे में अप्रेंटाइस की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि 10वीं के नंबरों के आधार पर मेरिट बनेगी. इसी मेरिट लिस्ट के जरिए योग्य उम्मीदवारों का चयन होगा. 

Also visit – https://gadgetsmart.tech/launching-of-moto-g40-in-india/

https://digitalakhbaar.com/health-tips-2/