Digital Akhbaar

Latest Hindi News

INTRA AFGHAN TALKS : राष्ट्रपति गनी और अब्दुल्ला अब्दुला वार्ताकारों के दल से मिले

INTRA AFGHAN TALKS : राष्ट्रपति गनी और अब्दुल्ला अब्दुला की मुलाकात

 

INTRA AFGHAN TALK

तालिबान के साथ शांति वार्ता के लिए जाने वाले वार्ताकारों के दल से अफगान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और प्रधानमंत्री अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने मुलाकात की।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी  और राष्ट्रीय सुलह के लिए अफगान उच्च परिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला , ने वार्ता दल से मुलाकात की। यह मुलाकात बहुप्रतीक्षित तालिबान के साथ होने वाली अंतर अफगान वार्ता (intra-Afghan talks) केपहले हुई है।

INTRA AFGHAN TALKS

तालिबान के साथ शांति समझौते को लेकर अफगानिस्तानी राष्ट्रपति अशरफ गनी बयान दिया कि अफगानिस्तान में शांति का मतलब सत्ता साझा करने का राजनीतिक सौदा नहीं है। उन्होंने कहा कि यह लोगों की इच्छाओं को पूरा करना है जो युद्धग्रस्त देश में हिंसा और खून- खराबा खत्म करना चाहते हैं।

http://digitalakhbaar.com/india-china-border-news/

INTRA AFGHAN TALKS : राष्ट्रपति के हवाले ने कहा

INTRA AFGHAN TALKS

बुधवार को जारी बयान में राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से कहा गया कि राष्ट्रपति ने सदस्यों को अपनी सरकार के समर्थन का आश्वासन दिया है और राष्ट्रपति के हवाले से कहा है, ‘हमारे प्रतिनिधिमंडल का मुख्य उद्देश्य है हिंसा खत्म करना क्योंकि लोग शांत चाहते हैं।’ इस बीच अब्दुल्ला ने वार्ताकारों की टीम से कहा कि कि वार्ता के दौरान उन्हें देश की सौहार्दता, देश के मूल्यों के अलावा महिलाओं के हक और राष्ट्र हित को भी प्रस्तुत करना होगा।

वही राष्ट्रपति अशरफ गनी का कहना हैं

INTRA AFGHAN TALKS

काबुल में रविवार को आशुरा या मोहर्रम के 10वें दिन अशरफ गनी ने कहा कि शांति से मत डरिए, क्योंकि शांति का मतलब सत्ता साझा करने का राजनीतिक सौदा नहीं है। हर कोई देश में हिंसा को समाप्त होते देखना चाहता है। दुश्मन चाहे देश को कितना ही नुकसान क्यों न पहुंचाने की कोशिश कर , अफगानिस्तान वापस उठ खड़ा होगा।

Also visit –https://digitalakhbaar.com/launching-of-infinix-note-7/