Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IPL AUCTION 2021

IPL AUCTION 2021 : शाहरुख खान और अजहरुद्दीन पर भी रहेंगी नजरें,इस टीम में शामिल हो सकते हैं अर्जुन तेंडुलकर

IPL AUCTION 2021 :

IPL AUCTION 2021

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 की नीलामी (Auction) 18 फरवरी की दोपहर तीन बजे से होनी है। इस बार ऑक्शन छोटा है, इसके बावजूद 1097 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें 814 भारतीय और 283 विदेशी खिलाड़ी हैं। इस बार की नीलामी में जो खिलाड़ी ‘टॉक ऑफ द टाउन’ बना हुआ है, वह हैं सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर।

IPL AUCTION 2021

इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर शांताकुमारन श्रीसंत, केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन और तमिलनाडु के शाहरुख खान, गुजरात के अवि बरोट, बिहार के आशुतोष अमन और सौराष्ट्र के चेतन सकारिया भी नीलामी के दौरान चर्चा में रहने वाले हैं। यही नहीं, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रैंचाइजीस इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए लाखों-करोड़ों रुपए लुटा सकती हैं। दरअसल, इन खिलाड़ियों का जनवरी में खत्म हुए सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी टूर्नामेंट में प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है।

IPL AUCTION 2021 : किस टीम में जाएंगे अर्जुन तेंदुलकर ?

IPL AUCTION 2021

सचिन तेंदुलकर के बेटे और लेफ्टी मीडियम पेसर अर्जुन तेंदुलकर किस टीम में जाते हैं, यह तो नीलामी वाले दिन ही साफ होगा, लेकिन वह प्रशंसकों के बीच चर्चा का विषय जरूर बने हुए हैं. हाल ही में अर्जुन ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहे थे, लेकिन यह भी एक तथ्य है कि पिछले दिनों मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलकर अर्जुन आईपीएल नीलामी में भाग लेने के हकदार बन गए थे. अर्जुन का बेस प्राइस बीस लाख रुपये है और यह साफ है कि कुछ टीम उनमें जरूर रुचि दिखाएंगी. देखने की बात यह होगी कि वह किस टीम में जाते हैं.

IPL AUCTION 2021 : शांताकुमारन श्रीसंत

IPL AUCTION 2021

सात साल का प्रतिबंधन झेलकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से सक्रिय क्रिकेट में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज श्रीसंत को लेकर प्रशंसकों समेत मीडिया और पूर्व क्रिकेटर्स के बीच खासी चर्चा है। केरल के लिए खेलने के बाद ही श्रीसंत ने नीलामी के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया। श्रीसंत 37 साल के हो चुके हैं। हालांकि, उनकी फिटनेस बरकरार है। श्रीसंत का बेस प्राइस 75 लाख रुपए है।

IPL AUCTION 2021 : शाहरुख खान

IPL AUCTION 2021

तमिलनाडु के शाहरुख खान ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 19 गेंदों पर नाबाद 40 रन ठोके थे। उन्होंने फाइनल में भी बड़ौदा के खिलाफ 7 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 18 रन बनाए थे। आईपीएल नीलामी को लेकर 25 साल का यह बल्लेबाज भी चर्चा का विषय है।

IPL AUCTION 2021 : मोहम्मद अजहरुद्दीन

IPL AUCTION 2021

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 54 गेंद में 137 रन की पारी खेली थी। उसके बाद से केरल के इस ओपनर की दुनिया भर में चर्चा हो रही है। वीरेंद्र सहवाग समेत कई दिग्गज क्रिकेटर्स उनकी तारीफ कर चुके हैं। इस बार नीलामी में अजहरुद्दीन अगर करोड़पति बन जाते हैं तो वह कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

IPL AUCTION 2021 : भारत के 814 खिलाड़ियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

IPL AUCTION 2021
भारत के 814 और विदेशों के 283 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। इनमें वेस्टइंडीज के 56, ऑस्ट्रेलिया के 42 और साउथ अफ्रीका के 38 खिलाड़ी शामिल हैं।

Also visit – https://gadgetsmart.tech/best-budget-tablet-in-india/

https://digitalakhbaar.com/happy-teddy-day-2021/