Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IPL AUCTION 2021

IPL AUCTION 2021 : भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव को इस टीम ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ में खरीदा

IPL AUCTION 2021 :

IPL AUCTION 2021

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव आइपीएल सीजन 2021 की नीलामी में ज्यादा महंगे नहीं बिक पाए। उनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था और उन्हें इसी प्राइस पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीद लिया। इस नीलामी में दिल्ली ने ही सिर्फ उन पर बोली लगाई थी, लेकिन इसके बाद किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वो दिल्ली के साथ जुड़ गए।

IPL AUCTION 2021

आइपीएल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन यूएई में खेले गए आइपीएल के 13वें सीजन में उन्हें टीम की तरफ से सिर्फ 2 मैच में खेलने का ही मौका मिला। पिछले सीजन में आरसीबी ने उन्हें 4.20 करोड़ में खरीदा था और इस सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया गया था। उमेश यादव के आइपीेएल करियर की शुरुआत साल 2010 में हुई थी और पहले सीजन में उन्होंने 6 विकेट लिए थे जबकि पिछले सीजन में आरसीबी के लिए 2 मैच खेलते हुए उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी।

IPL AUCTION 2021

उमेश यादव के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस लीग के 11 सीजन में हिस्सा लिया है और कुल 121 मुकाबले खेले हैं। इन 121 मैचों में उनके नाम पर 119 विकेट दर्ज हैं।

IPL AUCTION 2021 पिछले सीजन उमेश ने खेले थे केवल दो मैच

IPL AUCTION 2021

उमेश को 2018 IPL की नीलामी में RCB ने 4.2 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा था। RCB के लिए उमेश ने तीन सीजन खेले, लेकिन पिछला सीजन उनके लिए काफी निराशाजनक रहा।

IPL AUCTION 2021

टीम के प्ले-ऑफ तक जाने के बावजूद उन्हें केवल दो मैच खेलने का मौका मिला था। इन दो मैचों में उमेश ने कुल सात ओवर फेंके जिसमें उन्होंने 83 रन खर्च करते हुए कोई विकेट हासिल नहीं किया था।

IPL AUCTION 2021 रिलीज किए जाने का संभावित कारण

IPL AUCTION 2021

RCB के पास मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी के रूप में दो युवा तेज गेंदबाज हैं जो लगातार दो सीजन से काफी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। इकॉनमी के मामले में उमेश ने लगातार निराश किया है।

सैनी और सिराज के साथ RCB अपना गेंदबाजी आक्रमण बनाना चाहती है और इसी कारण उन्होंने उमेश को रिलीज किया है। हर्षल पटेल के रूप में एक ऑलराउंडर को भी ट्रेड किया गया था।

आईपीएल 2021 नीलामी भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव ने इस टीम को उनके बेस प्राइस दस लाख में खरीदा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव IPL सीजन 2021 की नीलामी में बहुत महंगे बिक नहीं सके। उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था और उन्हें दिल्ली कैपिटल की टीम ने इस कीमत पर खरीदा था। इस नीलामी में, दिल्ली ने केवल उन पर बोली लगाई थी, लेकिन इसके बाद, किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वे दिल्ली में शामिल हो गए। उमेश यादव पिछले सीजन में आईपीएल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन यूएई में खेले गए आईपीएल के 13 वें सीजन में उन्हें टीम के लिए केवल 2 मैच खेलने का मौका मिला। उन्हें RCB ने पिछले सीज़न में 4.20 करोड़ में खरीदा था और इस सीज़न के लिए रिलीज़ किया गया था। उमेश यादव का आईपीएल करियर साल 2010 में शुरू हुआ था और उन्होंने पहले सीज़न में 6 विकेट लिए, जबकि पिछले सीज़न में आरसीबी के लिए 2 मैच खेले, उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। उमेश यादव के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने इस लीग के 11 सीजन में हिस्सा लिया है और कुल 121 मैच खेले हैं।

IPL AUCTION 2021

इन 121 मैचों में उनके नाम पर 119 विकेट हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन पर 4 विकेट रहा है, जो उन्होंने 2013 के सत्र में किया था, जबकि एक सत्र में उन्होंने 2018 में सबसे अधिक विकेट लिए थे। इस साल उमेश यादव ने 14 मैचों में विकेट लिए। अब उमेश यादव इस सीजन में दिल्ली की जर्सी में नजर आएंगे, वहीं दूसरी तरफ उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का हिस्सा भी बनाया गया है। उमेश यादव एक फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे और अगर वह पास हो जाते हैं, तो वे अगले दो टेस्ट के लिए अहमदाबाद में टीम इंडिया में शामिल हो जाएंगे।

TO GET LATEST TECHNOLOGY UPDATES VISIT-http://gadgetsmart.tech

ALSO VISIT-https://digitalakhbaar.com/data-story/