Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200811 WA0004

IMG 20200811 WA0004

Janmashtami 2020 : कृष्ण भक्ति में लीन अमेरिकी उद्योगपति Unabashed devotion

Janmashtami 2020 :जिन्होंने बदल लिया धर्म और नाम

 

Janmashtami 2020

 

बंगाल के नदिया जिला स्थित मायापुर में 113 मीटर ऊंचा श्रीकृष्ण मंदिर निर्माणाधीन है, जो दो साल में पूर्ण हो जाएगा। श्री मायापुर चंद्रोदय नामक इस मंदिर का निर्माण कृष्णभक्त अंबरीश दास करा रहे हैं, जिनका पूर्व नाम अल्फ्रेड फोर्ड है और जो विश्वविख्यात कार कंपनी फोर्ड के मालिक हैं।अल्फ्रेड की कृष्णभक्ति की इस रोचक गाथा में माया भी है, तो माया को हरने वाले मायापति श्री कृष्ण भी और मायापुर में बन रहा श्री मायापुर वैदिक तारामंडल चंद्रोदय मंदिर भी इसमें जुड़ गया है।

Janmashtami 2020

अल्फ्रेड से अंबरीश बने इस कृष्णभक्त की भक्ति की यह प्रेरक यात्रा निरंतर जारी है। मंदिर का एक हिस्सा एक लाख वर्गफुट में तैयार हो चुका है। मंदिर 2022 में पूर्ण आकार ले लेगा।बंगाल के नदिया जिले में स्थित मायापुर में बन रहे 113 मीटर ऊंचे चंद्रोदय मंदिर का मॉडल।

Janmashtami 2020 : कृष्णभक्ति ने दी पूर्णता

 

Janmashtami 2020

अंबरीश दास का कहना है कि कृष्णभक्ति ने उन्हें पूर्णता दी है। वह बताते हैं, जन्म लेने के बाद तमाम भौतिक सुख-संसाधनों और माया में लिप्त था। मेरे पास माया थी और माया जनित भौतिक सुख। सब कुछ था, लेकिन मुझे लगता था कि भीतर से कुछ खाली है, बेहद खाली है। मैंने उस मिसिंग लिंक (खालीपन के कारण) को भरने के लिए खोज शुरू की। इसी क्रम में गुरु महाराज श्रील प्रभुपाद से मिला। इसके बाद मैंने श्रीकृष्ण के जरिए उस मिसिंग लिंक को खोज लिया। यह मंदिर मेरे गुरु महाराज का सपना है, जिसे पूरा कर उनके चरणों में सर्मिपत करना मेरा एक लक्ष्य है। हम ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां हर कोई महत्वाकांक्षी है। ईष्या है। लड़ाई है।

 

Janmashtami 2020

लोग वह सब कुछ पाना चाहते हैं, जो उनके पास नहीं है, इसलिए यहां हमेशा प्रतिस्पर्धा है। लेकिन संसार से साथ कुछ भी नहीं जाता। इसलिए मैं और मेरी पत्नी इस आध्यात्मिक संसार में मोहमाया से दूर कहीं अधिक खुश हैं। यह प्रसन्नता स्थायी है।

Also visit- http://digitalakhbaar.com/rahat-indori-corona-positive/