Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1598005057386

1598005057386

JEE MAIN 2020 : जेईई मेन-2 में सुरक्षा के होंगे विशेष इंतजाम

JEE MAIN 2020 : कोविड-19 महामारी केे बीच होगी परीक्षा

JEE MAIN 2020

कोविड-19 महामारी के दौर में आयोजित होने जा रही इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2 में सुरक्षा के विशेष इंतजाम होंगे। एक ओर जहां सभी उम्मीदवारों को आरोग्य सेतु एप और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एंट्री मिलेगी तो दूसरी ओर कोरोना संक्रमण की आशंका होने पर उम्मीदवार को आइसोलेशन परीक्षा कक्ष में बैठाकर परीक्षा दिलाई जाएगी।

JEE MAIN 2020 : एनटीए ने  जारी किए एडमिट कार्ड

JEE MAIN 2020

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए की ओर से जेईई मेन-2 परीक्षा एक से छह सितंबर के बीच देशभर में आयोजित होने जा रही है। एनटीए ने इसके एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में कोविड को लेकर खास सुरक्षा इंतजामात किए गए हैं, जिनसे उम्मीदवारों ने भी संतुष्टि जताई है। सभी परीक्षा केंद्रों के गेट पर सभी उम्मीदवारों को सेल्फ डिक्लरेशन फॉर्म भरना होगा।

JEE MAIN 2020

इसमें उन्हें हर वो जानकारी भरनी होगी, जो आरोग्य सेतु ऐप में दी होगी।
उनसे पूछा जाएगा कि उनमें बुखार, सूखी खांसी जैसे कोई लक्षण हैं या नहीं? पिछले कुछ दिनों में वह किसी कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं या नहीं? अगर किसी सवाल के जवाब से ये लगता है कि उस उम्मीदवार के संक्रमित होने की आशंका है, तब भी उसे परीक्षा देने से नहीं रोका जाएगा।

JEE MAIN 2020

ऐसे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्रों पर आइसोलेशन कक्ष बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमित या कम लक्षणों वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर बनाए गए इन आइसोलेशन कक्षों में बैठाया जाएगा। वहीं उन्हें परीक्षा देनी होगी।

Also visit – http://digitalakhbaar.com/earthquake-in-indonesia/