Digital Akhbaar

Latest Hindi News

JOSHIMATH GLACIER NEWS

JOSHIMATH GLACIER NEWS : जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से तबाही,हादसे में करीब 150 लोगों की मौत की आशंका

UTTARAKHAND NEWS :

JOSHIMATH GLACIER NEWS

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही का मंजर दिख रहा है। इसके चलते अलकनंदा और धौली गंगा उफान पर है। पानी के तेज बहाव के मद्देनजर कीर्ति नगर, देवप्रयाग, मुनि की रेती इलाकों को अलर्ट पर रहने को कहा गया। पानी के बहाव में कई घरों के बहने की आशंका है। आस-पास के इलाके खाली कराए जा रहे हैं। लोगों से सुरक्षित इलाकों में पहुंचने की अपील की जा रही है।

JOSHIMATH GLACIER NEWS

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं। चमोली डीएम ने धौलीगंगा नदी के किनारे स्थित गांवों को खाली कराने का आदेश दिया। डीएम और एसपी घटनास्थल पर पहुंचने वाले हैं। एसडीआरएफ और फायर की टीम जोशीमठ इलाके के रेणी गांव में पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई है।

JOSHIMATH GLACIER NEWS

चमोली जिले के रैणी गांव में धोलीगंगा नदी में ग्लेशियर गिरने से ऋषिगंगा तपावन हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट का बांध टूट गया है। इस हादसे के बाद हरिद्वार तक अलर्ट घोषित कर दिया गया है। उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही आ गई। ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान की आशंका है। राहत और बचाव दल रेस्क्यू में जुटा है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने अफवाह से बचने की अपील की है।

JOSHIMATH GLACIER NEWS

सेना के अधिकारियों ने बताया है कि सेना के 6 कॉलम यानी लगभग 600 जवान बाढ़ प्रभावित इलाकों की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने उत्तराखंड सरकार और NDRF की बाढ़ की स्थिति से निपटने में मदद के लिए चौपर्स और सैनिकों को तैनात किया है। ऋषिकेश के पास स्थित मिलिट्री स्टेशन स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर राहत और बचाव कार्य में मदद कर रहा है।

JOSHIMATH GLACIER NEWS :    सामान्य हो रहा है अलकनंदा में पानी का स्तर

JOSHIMATH GLACIER NEWS

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया है कि नंदप्रयाग के बाद अलकनंदा नदी का बहाव सामान्य हो गया है। अभी पानी का स्तर सामान्य से 1 मीटर ज्यादा है और ये लगातार घट रहा है। तमाम वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

JOSHIMATH GLACIER NEW : राहुल गांधी ने भी किया ट्वीट

JOSHIMATH GLACIER NEWS

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘चमोली में ग्लेशियर फटने से बाढ़ त्रासदी बेहद दुखद है, मेरी संवेदनाएं उत्तराखंड की जनता के साथ हैं। राज्य सरकार सभी पीड़ितों को तुरंत सहायता दें. कांग्रेस साथी भी राहत कार्य में हाथ बटाएं.’

Also visit – https://gadgetsmart.tech/new-feautre-in-instagram/

https://digitalakhbaar.com/drishyam-2-trailer/