Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Kharmas 2021

Kharmas 2021|आज से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कई भी शुभ कार्य

Kharmas 2021

आज से शुरू हो रहा है खरमास, नहीं कर पाएंगे कई भी शुभ कार्य

Kharmas 2021

खरमास आज से शुरू हो रहा है। हिंदू धर्म में खरमास का महत्व अत्यधिक माना जाता है। इस महीने को मलमास के नाम से भी जाना जाता है। इस समय के दौरान, किसी भी धार्मिक कार्य को किसी भी तरह से मना किया जाता है। लेकिन अगर इस दौरान आध्यात्मिक काम किए जाते हैं, तो उन्हें अच्छा माना जाता है। खरमास भगवान विष्णु का प्रिय महीना है। ज्योतिष के अनुसार, सूर्य के बृहस्पति के धनु या मीन राशि में प्रवेश करने पर खरमास शुरू होता है।

हिंदू कैलेंडर के अनुसार, खरमास आज यानि 14 मार्च से शुरू हो गया है। यह महीना 14 अप्रैल 2021 तक रहेगा। इस अवधि के दौरान कोई भी काम नहीं किया जा सकता है। अगर आपने इस दौरान कुछ शुभ करने का सोचा है, तो आपको इसे स्थगित करना होगा। 14 अप्रैल के बाद ही किसी भी तरह का मांगलिक कार्य हो सकता है। शुक्र की मृत्यु के कारण अप्रैल में विवाह मुहूर्त भी बन रहे हैं। ऐसे में 24 अप्रैल से विवाह मुहूर्त शुरू हो जाएंगे।

Kharmas 2021

 

सूर्य मीन राशि में भ्रमण कर रहा है

Kharmas 2021

 

ज्योतिष के अनुसार, सूर्य रविवार को शाम 5.55 बजे मीन राशि में प्रवेश करेगा। मीन राशि को गुरु की राशि माना जाता है। इसके बाद 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश करेगा। तब से खरमास समाप्त हो जाएगा। तभी से शुभ कार्य फिर से किए जा सकते हैं।

Also visit- Asus zenfone 8 series specifications leaked

And

One plus 9 pro and one plus 9 launching