Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Madhya Pradesh Rains : बारिश और बाढ़ से नौ जिलों में भारी तबाही, सीहोर और रायसेन सबसे ज्यादा प्रभावित

Madhya Pradesh Rains:

Madhya Pradesh Rains

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में तीसरे दिन भी जोरदार बारिश हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा करने के बाद प्रदेशवासियों के नाम वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि बाढ़ ने नौ जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में तबाही मचाई है।

Madhya Pradesh Rains

अब तक सात हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। होशंगाबाद, सीहोर और रायसेन जिले के कई गांव बाढ़ में घिरे हैं। यहां राहत कार्यो के लिए सेना बुलाई गई है। जगह-जगह बाढ़ के कारण संपर्क टूट गया है। इस वजह से सेना के जवानों को भी आने में समय लग रहा है।

Madhya Pradesh Rains : क्या कहा मुख्यमंत्री ने ?

Madhya Pradesh Rains

‘मैंने अपने कार्यालय को कंट्रोल रूम बना लिया है। रातभर बैठकर राहत कार्यो की निगरानी करूंगा। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि वे बाढ़ से किसानों की फसल को हुए नुकसान के आकलन के लिए केंद्रीय दल भेजा जाए। प्रदेश के बड़े हिस्से में भारी बारिश के कारण खरीफ की फसलें प्रभावित हुई हैं।

Madhya Pradesh Rains : होशंगाबाद के 48 गांवों व बस्तियों में 10 फीट पानी

Madhya Pradesh Rains

होशंगाबाद में नर्मदा में पानी बढ़ने से एक दर्जन निचली बस्तियों में पानी भर गया। सात साल बाद सेठानी घाट से पानी शहर की तरफ आ गया। मालाखेड़ी और बांद्राभान क्षेत्र के 48 गांवों और बस्तियों में 10 फीट तक पानी भर गया। यहां पहुंची एनडीआरआफ ने बाढ़ में फंसे 50 लोगों को निकाला। होशंगाबाद से पिपरिया-हरदा, सिवनी-मालवा, बैतूल का सड़क मार्ग से संपर्क कट गया।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/kumbh-mela-2021/