Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1597501983862

1597501983862

Mail Voting in US: अमेरिकी डाक सेवा ने खड़े किए हाथ

Mail Voting in US:         लाखों लोग           मताधिकार से होंगे वंचित

Mail Voting in US

अमेरिकी डाक सेवा ने राज्यों को चेतावनी दी है कि वह नवंबर में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मेल द्वारा डाले गए सभी मतपत्रों की गणना की गारंटी नहीं दे सकता है। यह भी कहा गया है कि इससे इस बात की संभावना प्रबल हो जाती है कि लाखों मतदाता अपने मताधिकार से वंचित हो जाएंगे।

Mail Voting in US

डेमोक्रेट्स और कांग्रेस को लिखे पत्र में पोस्टमास्टर जनरल लुइस डेजॉय ने कहा है कि राज्‍यों को भेजे गए चेतावनी पत्र में इस बात की संभावना व्‍यक्‍त की गई है कि मेल इन बैलेट में कई अमेरिकी नागरिक अपने मतों से वंचित रह जाएंगे। उनके मतों की गणना नहीं हो सकेगी। लुइस ने कहा कि यह सब जानबूझ कर नहीं किया जाएगा।

Mail Voting in US :       ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने लिखा पत्र

 

Mail Voting in US

इस बीच ट्रंप प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि पोस्‍ट ऑफ‍िस को निर्वाचित अधिकारियों और मतदाताओं से इस पर वास्तविक रूप से विचार को कहा जाए। आखिर यह मेल कैसे काम करता है और हमारे वितरण मानकों के प्रति कैसे सचेत रहें, ताकि मतदाताओं को मेल के माध्यम से मतपत्र डालने के लिए पर्याप्त समय प्रदान किया जा सके।

  Mail Voting in US :        विरोध के बावजूद ट्रंप ने मेल से किया मतदान

Mail Voting in US

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप ने मेल इन वोटिंग की प्रक्रिया पर तमाम संदेह तब उठाए हैं , जब उनका कांटे का मुकाबला डेमोक्रेट्स उम्‍मीदवार जो बिडेन से है। हालांकि, ट्रंप ने मेल के जरिए ही अपना वोट डाला है, लेकिन उन्‍होंने इस प्रक्रिया को व्‍यापक रूप से लागू करने के प्रयास का विरोध किया है। विरोध के पीछे राष्‍ट्रपति ट्रंप का तर्क हैं कि इससे मतदान में धोखाधड़ी बढ़ेगी। इसके अलावा चुनाव प्रक्रिया में अतिरिक्‍त खर्च होगा।

Also visit – http://digitalakhbaar.com/yuvraj-singh-comeback/