Digital Akhbaar

Latest Hindi News

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020 : स्कूल में नई शिक्षा नीति के अमल पर पीएम मोदी आज देश भर के शिक्षकों से करेंगे बात

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020 :

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020

राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिए स्कूली शिक्षा में होने वाले बदलावों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देश भर के शिक्षकों को संबोधित करेंगे। शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों तक शिक्षा नीति को पहुंचाने के लिए दो दिन का एक सम्मेलन आयोजित कर रखा है। जो गुरूवार से शुरू हुआ। जिसमें देश भर के शिक्षक और प्राधानाचार्य वर्चुअल जुड़कर अपनी बात रखी।

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020

शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अमल और सभी जिम्मेदार लोगों तक इसे पहुंचाने के लिए ‘शिक्षा पर्व’ का आयोजन कर रखा है। यह पर्व आठ से 25 सिंतबर तक चलेगा। इस दौरान नीति को लेकर ज्यादा से ज्यादा वर्चुअल सम्मेलन और वेबीनार आयोजित किये जाने है। इसके लिए सभी शिक्षण संस्थानों और विश्वविद्यालयों को जिम्मा भी सौंपा गया है।

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020 : राज्यपालों और राज्यों के शिक्षा मंत्रियों को पीएम मोदी कर चुके हैं संबोधित

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020

पीएम मोदी इससे पहले सात सितंबर को भी राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर राज्यपालों और राज्यों के शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन को संबोधित कर चुके है। जिसमें उन्होंने शिक्षा नीति के अमल का पूरा रोडमैप दिया था। साथ ही कहा था कि इसके अमल को लेकर ज्यादा लचीला रूख अपनाया जाए।

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020 : दो दिनों की चर्चा का रखा जाएगा निष्कर्ष

NATIONAL EDUCATION POLICY 2020

पीएम इससे पहले भी कई मौकों पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अमल को लेकर अपनी बात रख चुके है। हालांकि अब तक के आयोजनों में यह इसलिए भी अलग है, क्योंकि इनमें नीति के अमल कराने वाले जमीनी टीम शामिल है। यही वजह है कि शिक्षकों के लिए इस सम्मेलन को आयोजन किया है। पीएम इस कार्यक्रम को वर्चुअल सम्मेलन संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम के सामने सम्मेलन के दो दिनों की चर्चा का निष्कर्ष भी  रखा जाएगा।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/world-suicide-prevention-day/