Digital Akhbaar

Latest Hindi News

NCPCR asks Netflix to stop streaming ‘Bombay Begums’

NCPCR asks Netflix to stop streaming ‘Bombay Begums’ : सीरीज में बच्चों को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने की स्ट्रीमिंग रोकने की मांग

NCPCR asks Netflix to stop streaming ‘Bombay Begums’

पूजा भट्ट स्टारर वेब सीरीज ‘बॉम्बे बेगम’ ने विवादों को जन्म दिया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने श्रृंखला की स्ट्रीमिंग पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। वास्तव में, आयोग ने श्रृंखला के खिलाफ एक शिकायत प्राप्त की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि नाबालिग बच्चों को आकस्मिक यौन संबंध रखने और ड्रग्स लेने के लिए दिखाया गया है। इस पर नोटिस जारी करते हुए, आयोग ने कहा कि इस तरह की सामग्री का न केवल युवाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, बल्कि यह बच्चों पर बुरे व्यवहार और उत्पीड़न को भी बढ़ावा दे सकता है।

NCPCR asks Netflix

नोटिस थर्सडे को भेजा गया

एनसीपीसीआर ने गुरुवार को ‘बॉम्बे बेगम’ के ओटीटी मंच नेटफ्लिक्स को एक नोटिस जारी किया, जिसमें 24 घंटे के भीतर श्रृंखला को हटाने के लिए कहा गया। आयोग के अनुसार, अगर ऐसा नहीं होता है, तो वे उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने एक बयान में कहा, “हमने श्रृंखला में बच्चों को गलत तरीके से प्रस्तुत करने के लिए ‘बॉम्बे बेगम’ की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है।”

अभिनेता ने नोटिस का विरोध किया

इस मामले में नेटफ्लिक्स की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के अनुसार, श्रृंखला के एक अभिनेता ने आयोग के नोटिस का विरोध किया है। उनके अनुसार, the बच्चों को गलत तरीके से दिखाना ’एक बहुत अस्पष्ट शब्द है। क्या आयोग को पता है कि उन बड़बोले दलों में क्या होता है जिसमें नाबालिग लगातार शामिल होते हैं। उन समस्याओं को हल करने से पहले जो हमारे समाज को खोखला कर रही हैं, हमें उनकी पहचान करनी चाहिए। और उन समस्याओं को पहचानने के लिए हमें उन्हें पहले स्क्रीन पर दिखाना होगा। यह दिखावा करने का कोई मतलब नहीं है कि ऐसी समस्याएं मौजूद नहीं हैं।

स्ट्रीमिंग 8 मार्च से शुरू हुई

अलंकृता श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित बॉम्बे श्रृंखला ‘बेगम’ की स्ट्रीमिंग 8 मार्च से शुरू हो गई है। इसमें पांच अलग-अलग महिलाओं की कहानी है। पूजा भट्ट के अलावा, अमृता सुभाष, सुहाना गोस्वामी, प्लाबिता बोर ठाकुर और अध्या आनंद की इसमें महत्वपूर्ण भूमिका है। पूजा ने इस श्रृंखला के माध्यम से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी शुरुआत की है।

FOR LATEST TECHNOLOGY UPDATES VISIT –

http://gadgetsmart.tech

ALSO VISIT –

Gundi Teaser Release | सपना चौधरी के गाने गुंडी का टीजर आउट, पहली बार दिखीं इस अंदाज में, जानें किस दिन रिलीज होगा गाना