Digital Akhbaar

Latest Hindi News

NEP 2020 : नई शिक्षा नीति पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी कॉन्फ्रेंस को करेंगे संबोधित

NEP 2020 :

NEP 2020

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए नई शिक्षा नीति पर राज्यपालों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। इस बारे में प्रधान मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी। शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले ‘द रोल ऑफ NEP-2020 इन ट्रांसफॉर्मिंग हायर एजुकेशन’ सम्मेलन में सभी राज्यों के शिक्षा मंत्री, राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

NEP 2020 : पीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

NEP 2020

इस बारे में ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘7 सितंबर को सुबह 10:30 बजे मैं राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 और इसके परिवर्तनकारी प्रभाव पर राष्ट्रपति, राज्यपालों और विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ एक सम्मेलन में हिस्सा लूंगा। इस सम्मेलन से होने वाला उद्धार भारत को ज्ञान का केंद्र बनाने के हमारे प्रयासों को मजबूत करेगा।’

Also visit-https://digitalakhbaar.com/rajnath-singh-arrives-in-tehran/

NEP 2020 : 34 साल बाद बदली देश की शिक्षा नीति

 

 

NEP 2020 पीएमओ ने एक ऑफिशियल बयान में कहा गया कि NEP-2020 21वीं सदी की पहली शिक्षा नीति है, जिसे 1986 में बनी शिक्षा राष्ट्रीय नीति के 34 वर्षों के बाद घोषित किया गया है। नई नीति स्कूल और उच्च शिक्षा स्तर दोनों में ही प्रमुख सुधार लाएगी। साथ ही भारत को एक न्यायसंगत और जीवंत ज्ञान समाज बनाने के लिए भी प्रयास करेगी।

NEP 2020 : पहले भी हो चुके कई कार्यक्रम

NEP 2020

देश भर में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के कई पहलुओं पर विभिन्न वेबिनार, वर्चुअल कॉन्फ्रेंस आदि आयोजित किए जा रहे हैं। शिक्षा और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने इससे पहले राष्ट्रीय शिक्षा नीति -2020 के तहत उच्च शिक्षा में परिवर्तनकारी सुधार पर एक कॉन्क्लेव का आयोजन किया था, जिसे पीएम मोदी ने संबोधित किया था।

Also visit- http://digitalakhbaar.com/malaika-arora-corona-positive/