Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200708 WA0011

IMG 20200708 WA0011

सुशांत के इन्साफ के लिए सामने आया नया ऐप – नेपोमीटर

नेपोमीटर

बॉलीवुड के फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से पूरा देश सदमे मे है। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के पिछे कई कारण बताए जा रहे है। जिनमे से सबसे प्रमुख कारण है बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री मे होने वाले भेद भाव जिसे आम भाषा मे नेपोटिसम कहते है | इससे पहले कि हम नेपोमीटर की बात करे आइये पहले थोड़ा नेपोटिसम के बारे मे भी कुछ जान लेते है।

नेपोटिसम या भाई-भतीजावाद एक ऐसी प्रतिकिया है जिसमे बड़े लोग अपने पहचान वाले को ही काम दिलाते है। इसमें काबिलीयत नही आपकी पहचान देखी जाती है अगर आप किसी क्षेत्र मे अपना नाम बनाना चाहते है और वहां अगर आपकी पहचान का कोई भी इंसान उस क्षेत्र मे नहीं है तो आप भी इस नेपोटिसम या भाई-भतीजावाद का शिकार हो सकते है।
सुशांत सिंह राजपूत के इस दुनिया को अलविदा कहने के बाद उनके साले विशाल कीर्ति ने नेपोमिटर के नाम से एक वेबसाइट का प्रक्षेपण करने की घोषणा की है। जिसमे बॉलीवुड मे बनी हर मूवी की रेटिंग की जाएगी जो कि उस मूवी मे काम कर रहे अभिनेता या अभिनेत्री को देखते हुए दी जाएगी।
अगर किसी मूवी मे स्टार किड्स लीड रोल मे होंगे तो उसे ज्यादा रेटिंग मिलेगी वही दूसरी और अगर किसी मूवी मे कोई भी स्टार किड् नही होगा तो उसे सबसे कम रेटिंग मिलेगी।
इससे लोगो को बॉलीवुड मे बढ़ते हुए नेपोटिसम की सच्चाई का पता लगेगा।
इस वेबसाइट का खाश उद्देश्य बॉलीवुड मे हो रहे नेपोटिसम को हटाने का है जिससे आने वाले समय मे बॉलीवुड की काया पलट सके।

फोटो कर्टसी – ट्विटर हैंडल