Digital Akhbaar

Latest Hindi News

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC : IRCTC ने लाॅन्च किया पेमेंट गेटवे iPay, अब टिकट बुक करने में लगेंगे कुछ ही सेकेंड

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC :

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC

IRCTC ने पिछले दिनों Rail Connect ऐप के इंटरफेस और फीचर्स को बदला था। वहीं अब यूजर्स को बेहतर और आरामदायक सुविधा मुहैया कराने के लिए आईआरसीटीसी ने एक नया पेमेंट गेटवे ‘IRCTC-iPay लाॅन्च किया है। जिससे यात्रियों के लिए टिकट बुक करना पहले की तुलना में काफी आसान हो जाएगा। अब यात्री कुछ ही सेकेंड मेें अपनी टिकट बुक कर सकेंगे।

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC ऐसे करें IRCTC-iPay का उपयोग

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC

IRCTC-iPay का उपयोग करने के लिए यूजर्स को अपने यूपीआई बैंक अकाउंट, डेबिट कार्ड या फिर पेमेंट फाॅर्म के लिए परमिशन और डिटेल देनी होगी। जिसके बाद कभी आईआरसीटीसी में ट्रांजेक्शन के लिए यूजर्स इन डिटेल्स का उपयोग कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आईपे के जरिए पेमेंट करने के बाद यूजर्स को इंस्टैंट रिफंड भी मिलेगा। यानि आप कुछ ही सेकेंड में टिकट बुक करने और पेमेंट करने के साथ ही रिफंड भी प्राप्त कर सकेंगे।

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC शुरू की थी बस टिकट सर्विस

NEW APP LAUNCHED BY IRCTC

IRCTC ने पिछले दिनों यात्रियों की सुविधा के लिए बस टिकट सर्विस भी शुरू की थी। यानि अब आप IRCTC की मदद से केवल ट्रेन और फ्लाइट ही नहीं बल्कि बस की टिकट भी बुक कर सकते हैं। इसमें आपको अपनी डेस्टिनेशन से लेकर बस का किराया और सीट उपलब्धता से जुड़ी सभी जानकारियां एक साथ मिल जाएंगी। यह सर्विस 29 जनवरी से शुरू कर दी गई है। इसके लिएए आईआरसीटीसी ने 50,000 से ज्यादा राज्य सड़क परिवहन और प्राइवेट बस ऑपरेटर्स के साथ समझौता किया है। यह सर्विस देश भर में 22 राज्यों और 3 केंद्र राज्यों में उपलब्ध होगी।

TO GET LATEST TECHNOLOGY NEWS AND TO BUY GADGETS AT LOWER PRICE PLEASE VISIT – http://gadgetsmart.tech

ALSO VISIT – https://digitalakhbaar.com/roohi-movie-poster/