Digital Akhbaar

Latest Hindi News

IMG 20200710 WA0008

IMG 20200710 WA0008

“नो एग्जाम इन कोविद”, ट्रेंडिंग ऑन सोशल मीडिया

नो एग्जाम इन कोविद

देश भर मे हर साल होने वाली सबसे अहम परीक्षायों मे से 2 परीक्षा है मेडिकल ( नीट) और इंजीनियरिंग (जेईई मेन व एडवांस), जिसके परिणाम के आधार पर छात्रों का मेडिकल व इंजिनीरिंग कॉलेजो मे चयन होता है। इस साल कोविद-19 महामारी के चलते देश भर मे काफी बदलाव आए है। इसी बीच हर साल होने वाली मेडिकल ( नीट) और इंजीनियरिंग (जेईई मेन व एडवांस) की परीक्षा की तारीख मे भी बदलाव आया है। जहा पहले देश भर मे लोकडॉन की वजह से इन दोनों परीक्षायों की तारीख आगे बढ़ा दी गयी थी वही अब जुलाई के महीने मे ही यह दोनों परीक्षा कराई जाएगी।
इसको लेकर मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा पहले ही जानकारी दी जा चुकी है।
जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई तक करवाई जानी है वही नीट की परीक्षा 26 जुलाई को होगी।
कोरोनावायरस के बढ़ रहे मामलों के चलते छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) से इस साल इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, छात्र सोशल मीडिया पर #noexamsincovid और #postponejeeneet जैसे हैशटैग ट्रेंड करवा रहे हैं।
छात्रों का कहना है कि ऐसे हालातो मे अगर परीक्षा कराई गई तो देश भर मे कोरोना के और भी ज्यादा मामले बढ़ने का खतरा है जिसकी वजह से सरकार बाद मे आगे जाकर खुद अपने इस फैसले से पछताएगी।
स्टूडेंट्स के माता-पिता भी कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर चिंतित हैं। एक अभिभावक ने अपनी सोशल मीडिया की पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘अगर छात्रों के लिए अलग से बैठने की व्यवस्था है, तो भी छात्रों के लिए ये जोखिम से भरा होगा।