Digital Akhbaar

Latest Hindi News

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi : पाकिस्तान ने माना करांची मे है दाऊद इब्राहिम

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi : 1993 बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड दाऊद

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi

पाकिस्तान ने कबूल कर लिया है कि 1993 मुंबई बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंट दाऊद इब्राहिम उसके यहां शरण लिए हुए है। इससे पहले भारत कई बार दाऊद समेत वांछित अपराधियों की सूची सौंपकर उन पर कार्रवाई की मांग कर चुका है। लेकिन पाकिस्तान ने हर बार इन अपराधियों को बचाने का प्रयास किया। अमेरिका की मदद से भारत ने दाऊद को ग्लोबल टेररिस्ट भी घोषित करवा दिया, इसके बाबजूद पाकिस्तान हर बार इससे इनकार करता रहा।

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi

भारत के मोस्ट वांटेड लोगों में से एक दाऊद इब्राहिम कराची में रहता है, पाकिस्तान की सरकार ने इस बात को मान ल‍िया। हालांकि पाकिस्तान कई सालों से इस बात से इनकार करता रहा है कि उसने 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों के आरोपी दाऊद व अन्य आतंकियों को पनाह दी है। पाकिस्तान ने कड़े वित्तीय प्रतिबंधों से बचने के लिए 88 आतंकी संगठनों पर प्रतिबंध लगाया है और इसी सूची में दाऊद का नाम भी शामिल है।

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi : 88 आतंकी समूहों पर लगाया प्रतिबंध

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi

देर से ही सही, लेकिन पहली बार पाकिस्तान ने न सिर्फ ये माना है कि दाऊद पाकिस्तान में रहता है बल्कि उसके ऊपर कार्रवाई भी की है। जिसके तहत पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगा दिए है। एक खबर के अनुसार पाकिस्तान ने इन आतंकी संगठनों और उनके आकाओं सभी सम्पत्तियां कुर्क करने और बैंक खाते सील के आदेश दिए हैं।

Pak Admits Dawood Ibrahim lives in Karachi

बता दे जून, 2018 में पेरिस स्थित एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ‘ग्रे लिस्ट में डाला था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक कार्ययोजना लागू करने को कहा था। लेकिन कोरोना संकट के चलते इसकी समय सीमा को बढ़ा दिया गया। अब देखना होगा कि यह कार्यवाही भी पाक की सिर्फ महज दिखावा तो नहीं।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/supreme-court-verdict-on-rafale-deal/