Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1597911642247

1597911642247

PAK NEWS : इज़राइल के साथ पाकिस्तान कोई राजनीतिक सम्बंध नहीं करेगा स्थापित

PAK NEWS : पाक नहीं करेगा    इज़राइल को स्वीकार

PAK NEWS

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने  इज़राइल  के साथ राजनयिक संबंध स्थापित करने की किसी भी संभावना को स्पष्ट रूप से खारिज कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार इमरान खान ने कहा है कि जब तक फलस्तीन का मामला हल नहीं होता, पाक    इज़राइल को स्वीकार नहीं कर सकता है।

PAK NEWS

खान ने मंगलवार को एक निजी समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘इस्रायल को लेकर हमारी नीति स्पष्ट है। कायदे आजम (मुहम्मद अली जिन्ना) ने कहा था कि पाक तब तक इस्रायल को स्वीकार नहीं कर सकता जब तक फलस्तीन के लोगों को अधिकार और एक स्वतंत्र देश नहीं मिल जाता।’

PAK NEWS : पाकिस्तान को छोड़ना पर सकता है कश्मीर

PAK NEWS

उन्होंने कहा, ‘अगर हम इज़राइल को मान्यता देते हैं और फलस्तीनियों पर अत्याचार को अनदेखा करते हैं तो हमें कश्मीर भी छोड़ना होगा। यह हम नहीं कर सकते हैं।’ पाक और  इज़राइल के बीच राजनयिक संबंध नहीं हैं। दोनों देशों के विमानों को भी एक-दूसरे के हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति नहीं है।

PAK NEWS

इमरान खान ने इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के सऊदी अरब के साथ संबंधों में तनाव है। उन्होंने कहा, ‘सऊदी अरब हमारे प्रमुख मित्रों में से एक है और हमारे संबंध अभी भी भाईचारे वाले हैं और इसमें कोई बदलाव नहीं आया है’।

Also visit – http://digitalakhbaar.com/artist-ram-indraneel-kamat-demise/