Digital Akhbaar

Latest Hindi News

1598266644616

1598266644616

PAKISTAN AVENFIELD CASE : एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ की याचिका को 1 सितंबर को सुनेगा इस्लामाबाद हाई कोर्ट

PAKISTAN AVENFIELD CASE :

PAKISTAN AVENFIELD CASE

पाकिस्तान।  इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की 1 सितंबर को एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले के खिलाफ अपील सुनने के लिए तैयार हो गया है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ की बेटी मरयम और दामाद कैप्टन (retd) मुहम्मद सफदर की भी अपील पर अदालत सुनवाई करेगी। आईएचसी 19 सितंबर, 2018 को अपील की अंतिम सुनवाई के बाद लगभग दो साल के अंतराल के बाद इस मामले में सुनवाई करने जा रहा है। अदालत के रजिस्ट्रार द्वारा जारी सूची के अनुसार, न्यायमूर्ति अमीर फारूक और न्यायमूर्ति मोहसिन अख्तर कयानी की विशेष पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।

PAKISTAN AVENFIELD CASE

पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने एवेनफील्ड मामले में शरीफ, मरियम और सफदर को मिली 10 साल, सात साल और एक साल की जेल की सजा को निलंबित कर दिया था। बाद में, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) की सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय के फैसले को बरकरार रखा था, जिसने निलंबन को चुनौती दी थी।

PAKISTAN AVENFIELD CASE : अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में  भी सुुुनवाई

PAKISTAN AVENFIELD CASE

अदालत 1 सितंबर को अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में अपनी सजा के खिलाफ दायर नवाज की अपील पर सुनवाई करने के लिए भी तैयार है। एनएबी की अपील – सात साल से 14 साल तक के मामले में शरीफ की सजा बढ़ाने की मांग और एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, फ्लैगशिप निवेश के संदर्भ में पूर्व प्रधानमंत्री के बरी होने को चुनौती देते हुए सुनवाई के लिए भी तय किया गया है।

PAKISTAN AVENFIELD CASE

न्यायमूर्ति फारूक और न्यायमूर्ति कयानी की पीठ ने 18 सितंबर को अल-अजीजिया मामले की सुनवाई की उम्मीद जताई है। वहीं, आपको बता दें कि 22 अगस्त को संघीय सूचना मंत्री शिबली फराज ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार, शरीफ को ब्रिटेन से वापस लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया का इस्तेमाल करेगी।

Also visit –http://digitalakhbaar.com/sarkari-naukri-2020/